Sunday, May 12, 2024
बस्ती मण्डल

राजन इंटरनेशनल एकेडमी के शिक्षक, अभिभावक सम्मेलन में दिया जानकारी

निःशुल्क प्रवेश प्रक्रिया जारी

बस्ती। बुधवार को राजन इंटरनेशनल एकेडमी में शिक्षक, अभिभावक सम्मेलन का आयोजन किया गया। कक्षा 2 से 11 तक केे छात्रा-छात्राओं में अंक पत्र वितरित करने के साथ ही अभिभावकों को उनके पाल्योें के शैक्षणिक स्थिति और शिक्षण प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई।


प्रबन्ध निदेशिका शिखा चतुर्वेदी ने कहा कि छात्रों को बेहतर शिक्षा और संसाधन के साथ अनुकूल वातावरण देने की दिशा में लगातार प्रयास जारी है। छात्रों को बेहतर लैब के साथ ही समर्पित शिक्षक निरन्तर उन्हें निखार रहे हैं। छात्रों का परीक्षा परिणाम बेहतर है। कुछ बच्चे कमजोर हैं जिन पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। बताया कि बेहतर शिक्षा का ही परिणाम है कि अभिभावक अपने पाल्यों को राजन इंटरनेशनल एकेडमी में पढाना चाहते हैं। इसे देखते हुये कक्षायें लगातार बढायी जा रही है।
प्रधानाचार्य सानू एंटोनी ने शिक्षक, अभिभावक सम्मेलन में कहा कि छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा देना ही विद्यालय परिवार का एकमात्र लक्ष्य है। समय-समय पर अभिभावकों से राय ली जाती है और उनके महत्वपूर्ण सुझावों को अमल में लाया जाता है जिससे कोई कमी न रहे। कहा कि विद्यालय में प्रवेश निःशुल्क हैं और कापी, किताब में 50 प्रतिशत तक की छूट दिया जा रहा है लगभग 400 बच्चों ने प्रवेश ले लिया है।
विद्यालय के कार्यकारी निदेशक राकेश चतुर्वेदी ने बताया कि सरकार की गाइडलाइंस का पूरी तरीके से पालन किया जा रहा है सरकार का जो भी फरमान जारी होगा आगे भी मान्य किया जाएगा नए सत्र प्रवेश प्रक्रिया भी लगातार जारी है छात्र-छात्राएं विद्यालय में पहुंचकर अपना प्रवेश सुनिश्चित करा रहे हैं छात्र छात्राओं को बेहतर शिक्षा और संस्कार देने के लिए विद्यालय परिवार संकल्पित है।
अभिभावक सम्मेलन में महत्वपूर्ण सुझाव सामने आये। विद्यालय के शिक्षकों ने सीधा संवाद बनाकर जानकारी दिया।