Saturday, April 27, 2024
शिक्षा

प्रार्थना, समग्र शिक्षा के संकल्प के साथ राजन इंटरनेशनल एकेडमी में नया सत्र शुरू

बस्ती। गुरूवार को राजन इंटरनेशनल एकेडमी में विधि विधान से ज्ञान की देवी मां सरस्वती की प्रार्थना, समग्र शिक्षा के संकल्प के साथ नवीन सत्र का शुभारंभ छात्र-छात्राओं और शिक्षक, शिक्षिकाओ के स्वागत से हुआ।
एकेडमी की प्रबंध निदेशिका शिखा चतुर्वेदी,कार्यकारी निदेशक संजीव पाण्डेय, प्रधानाचार्य सानू एंटोनी  ने  मां सरस्वती व विद्यालय के संस्थापक पंडित सूर्य नारायण चतुर्वेदी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। बच्चों ने मां सरस्वती की वंदना के साथ कर्तव्य परायणता की शपथ लिया।

इस अवसर पर प्रबंध निदेशिका शिखा चर्तुवेदी ने  कहा  विद्यालय छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है,पिछली बार से भी ज्यादा व्यवस्था का प्रबंध कर दिया गया है,सभी विषयों की बेहतर शिक्षा के साथ साथ खेलकूद की शिक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया गया है। प्रबध निदेशिका के निर्देशन में छात्रोें और  परिसर में मौजूद सभी  शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारी व अभिभावकों में चॉकलेट, आइसक्रीम व मिष्ठान का वितरण किया गया।सभी बच्चों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी।
कार्यकारी निदेशक संजीव पाण्डेय ने कहा कि जिस तरह लोगो का रुझान एकेडमी के तरफ बढ़ा है विद्यालय परिवार उनको भरोसा दिलाता है कि उनके पाल्यो को  गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही उनका  सर्वागीण विकास होगा जिससे वे सुयोग्य, सफल नागरिक बन सके।
प्रधानाचार्य सानू एंटोनी ने कहा कि शानदार सफलता के दो वर्षों में अभिभावको के भरोसे पर खरा उतरने के लिए प्रबन्ध तंत्र का भरपूर सहयोग मिला साथ ही शिक्षको के परिश्रम का परिणाम रहा कि बच्चों का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा। आगामी सत्र इससे बेहतर जायेगा इसमें संदेह नहीं।  इस अवसर  पर सभी शिक्षक शिक्षिकाएं और छात्र उपस्थित रहे।