Saturday, May 4, 2024
शिक्षा

राजन इंटरनेशनल एकेडमी में ग्रीष्मकालीन शिक्षा की विशेष तैयारी

बस्ती । राजन इंटरनेशनल एकेडमी में नये सत्र का शिक्षण आरम्भ हो गया है और प्रवेश प्रक्रिया को जारी रखने के साथ ही ग्रीष्मकालीन शिक्षा को लेकर विशेष तैयारियां की गई हैं जिससे छात्रों का समग्र विकास हो।
प्रबन्ध निदेशिका शिखा चतुर्वेदी ने बताया कि छात्रों को बेहतर शिक्षा और संसाधन के साथ अनुकूल वातावरण देने की दिशा में लगातार प्रयास जारी है। छात्रों को बेहतर लैब के साथ ही समर्पित शिक्षक निरन्तर उन्हें निखार रहे हैं। बताया कि बेहतर शिक्षा का ही परिणाम है कि अभिभावक अपने पाल्यों को राजन इंटरनेशनल एकेडमी में पढाना चाहते हैं। इसे देखते हुये कक्षायें लगातार बढायी जा रही है। प्ले वे से लेकर कक्षा 12 तक कार्मस, बायोलाजी, गणित की कक्षायें संचालित हो रही है।


प्रधानाचार्य सानू एंटोनी ने बताया कि छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा देना ही विद्यालय परिवार का एकमात्र लक्ष्य है। समय-समय पर अभिभावकों से राय ली जाती है और उनके महत्वपूर्ण सुझावों को अमल में लाया जाता है जिससे कोई कमी न रहे। कहा कि विद्यालय में प्रवेश निःशुल्क हैं और कापी, किताब में 50 प्रतिशत तक की छूट दिया जा रहा है । लगभग दो हजार छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। बताया कि सरकार की गाइडलाइंस का पूरी तरीके से पालन किया जा रहा है सरकार का जो भी दिशा निर्देश होता है उसका प्राथमिकता से पालन कराया जाता है। गीत, संगीत, राजन क्रिकेट एकेडमी के द्वारा छात्रों का बहु आयामी विकास कराना हमारी प्राथमिकता है।