Sunday, May 19, 2024
शिक्षा

ग्रामीण अंचल के नौनिहालों की प्रतिभा को तराशने के लिए संकल्पित है एस आर इंटरनेशनल एकेडमी-डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

संतकबीरनगर-एस आर इंटरनेशनल एकेडमी नाथनगर का नए शैक्षणिक सत्र का आगाज मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। नामांकन करा चुके बच्चो का भव्य रूप से स्वागत किया गया।
विद्यालय को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। क्लासवार रंग बिरंगे गुब्बारों की कला कृति से बच्चे काफी प्रफुल्लित दिख रहे थे। बच्चे नई कक्षा में प्रवेश के लिए काफी उत्साहित दिखे। परीक्षा की समाप्ति के बाद सहपाठियों से मिलकर बच्चो के चेहरे खिल उठे थे। मुख्य अतिथि सूर्या ग्रुप एमडी उदय प्रताप चतुर्वेदी एवं विद्यालय एमडी राकेश चतुर्वेदी ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण और दीप प्रज्ज्वलित करके किया।

उन्होंने कहा कि विद्यालय हमेशा गुणवत्ता परख शिक्षा के लिए कटिबद्व है। भरोसा दिलाया कि स्कूल पूर्व की भांति बच्चो के सर्वाणीय विकास की दिशा में अपनी सकारात्मक भूमिका अदा करेगा। कहा कि योग्य शिक्षकों की टीम द्वारा अध्यापन कार्य कराया जा रहा है। समय समय पर बच्चो की बौद्विक क्षमता निखरने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर वेद प्रकाश पाण्डेय, डिप्टी डायरेक्टर मनोज कुमार पाण्डेय, प्राचार्य दुर्गेश कुमार गोस्वामी, जिला पंचायत अध्यक्ष बलराम यादव, हरिशचंद्र यादव, कृष्णा मणि मिश्र, एसएन शुक्ल, वरिष्ठ शिक्षक हरिश्चंद्र यादव, प्रेमप्रकाश पांडेय आदि मौजूद रहे।