Monday, May 13, 2024
लोकसभा चुनाव 2024

ई० वीरेन्द्र कुमार मिश्र ही दे सकते है नगर पंचायत कप्तानगंज को सुन्दर स्‍वरुप

बस्तीनगर पंचायत कप्तागंज के अध्‍यक्ष पद की सीट सामान्‍य होने के बाद अध्‍यक्ष पद के लिए तमाम दावेदार सामने आ रहे हैं। सबके पास अपना अपना नजरिया है, सबके अपने अपने दावे हैं, लेकिन इन सभी के बीच जो एक नाम सामने आ रहा है, वह है भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय नेता और एवं प्रख्यात समाजसेवी के साथ ही पिछले कई वर्षो से नगर पंचायत कप्तागंज के उत्‍थान की लड़ाई लड़ने वाले ई० वीरेन्द्र कुमार मिश्र नगर पंचायत कप्तागंज के अध्‍यक्ष पद के ऐसे दावेदार हैं, जो चुनाव जीतने के साथ ही साथ ही बस्ती के कुल सीटो में नगर पंचायत कप्तागंज में बेहतर प्रदर्शन के साथ ही बस्ती मण्डल का सबसे आदर्श नगर पंचायत कप्तागंज को बनाने की क्षमता रखते है।

जिले में निकाय चुनाव के दावेदारों पर नजर डालें तो तमाम ऐसे लोग हैं जो भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं। सभी के अपने अपने आका हैं और उनकी गोद में बैठकर वह टिकट पाने की वैतरणी पार करने में लगे हुए हैं। लेकिन कोई भी ऐसा उम्‍मीदवार नहीं दिख रहा है जो समाज हित में किए गए कार्यों की बदौलत चुनाव में पार्टी को नगर पंचायत कप्तागंज अध्यक्ष पद की सीट दिला सके।

बस्ती जनपद में ई० वीरेन्द्र कुमार मिश्र ऐसे जुझारू
व्यक्ति हैं जिनके अन्‍दर प्रशासनिक क्षमता तो है ही, नगर पंचायत के विकास का एक खाका भी है। उनके एक फोन पर हजारों की संख्‍या में आम जनता के भीड़ किसी भी मौके पर पहुंच जाती है। ई० वीरेन्द्र कुमार मिश्र के पास खरीदे हुए नहीं बल्कि समर्पित लोगों की एक ऐसी टीम है जो बड़े से बड़े विपक्षी उम्‍मीदवार को शिकस्‍त दिला सकती है। भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यक्रमों में भी बढ़ चढ़कर हिस्‍सा लेने वाले ऐसे उम्‍मीदवार की दावेदारी पर अगर पार्टी मुहर लगाती है तो पूरे जनपद में भी बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे।

ई० वीरेन्द्र कुमार मिश्र क्‍यों माने जा रहे हैं प्रबल दावेदार

जनता की सेवा – जन सेवा के कार्यों में ई० वीरेन्द्र कुमार मिश्र बढ़ चढ़कर खुद ही नहीं, बल्कि अपने साथियों और परिवारी जनों के साथ जनसेवा में जुटे हैं। चाहे बाढ़ की स्थिति रही हो, या फिर कोरोना काल का दौर रहा हो। यही नहीं जब भी सफाई अभियान या कप्तानगंज क्षेत्र में उस समय आगे बढ़कर इन्‍होने जनता की सेवा की।इनकी सबसे बड़ी खूबी यह है कि साहस और जबरदस्त आत्मविश्वास के धनी है साथ ही चापलूसी एव झूठ से इन्हे सख्त नफरत है।

समाज हित में कार्य – ई० वीरेन्द्र कुमार मिश्र समाजसेवा के प्रति निरंतर संवेदनशील रहते हैं। बिना किसी पद पर रहे जिस तरह सबके साथ खड़े रहते है तो सोचिए ऐसे व्यक्ति को नगर पंचायत अध्यक्ष के रूप में मौका मिलेगा तो निश्चित ही क्षेत्र की दशा और दिशा खुद बदल जायेगी।

उनकी संवेदनशीलता का नतीजा यह है कि वह नतीजा है कि पूरे बस्ती जनपद में कोई भी जरूरतमंद इनके दरवाजे से निराश नही लौटता से करते रहते हैं। निरन्‍तर समाज हित व जनहित के कार्य ही ई० वीरेन्द्र कुमार मिश्र के द्वारा किए जाते हैं।