Monday, May 20, 2024
बस्ती मण्डल

बीडीओ ने किया परिषदीय विद्यालय के स्मार्ट कक्षा-कक्ष का उद्घाटन

बस्ती। सोमवार को हर्रैया विकासखण्ड के संविलियन विद्यालय रेवरादास में स्मार्ट कक्षा-कक्ष का उद्धघाटन और निपुण लक्ष्य प्राप्त बच्चों के पुरस्कार वितरण हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्मार्ट क्लास का उद्घाटन और पुरस्कार वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खण्ड विकास अधिकारी हरैया आलोक दत्त उपाध्याय और विशिष्ट अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी हर्रैया बड़कऊ वर्मा द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आलोक दत्त उपाध्याय ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप परिषदीय स्कूलों में शिक्षण की आधुनिक व्यवस्था की जा रही है। स्मार्ट क्लास से स्कूलों की सूरत बदल रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सभी स्कूलों का ऑपरेेशन कायाकल्प के तहत जीर्णोद्धार किया जा रहा है। स्कूलों में शौचालय, टायलीकरण, चहारदीवारी, सबमर्सेबल, रसोई घर आदि सुविधाएं मजबूत की गई हैं। इससे समाज का परिषदीय स्कूलों के प्रति नजरिया बदला है। क्षेत्र के स्कूलों में सकारात्मक प्रतिस्पर्धा के कारण व्यवस्था अच्छी हो रही है। हर स्कूल पढ़ाई के मामले में एक दूसरे के प्रेरणास्रोत बन रहे है। विशिष्ट अतिथि बड़कऊ वर्मा ने कहा कि स्मार्ट क्लास से बच्चे आधुनिकता की दौड़ में कदमताल कर सकेंगे। उनका पढ़ाई में मन लगेगा और वह पढ़ाई में और अधिक रूचि लेंगे। स्मार्ट क्लास से बच्चों की शैक्षिक गुणवत्ता में और अधिक सुधार होगा। बच्चों के निपुण लक्ष्य हासिल करने के विषय में उन्होंने कहा कि निश्चित है पूरा विद्यालय परिवार बधाई का पात्र है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजीव शरण वर्मा ने कहां पूरे विद्यालय परिवार के सहयोग से ही विद्यालय में पठन-पाठन का माहौल अच्छा बना है और बच्चे निपुण हो रहे हैं।
इस मौके पर जगदम्बा प्रसाद द्विवेदी, रवीश कुमार मिश्र, संजय कुमार, डॉ वन्दना सिंह, भागीरथी यादव, अनन्तराम, अनिल धर दूबे, सीता चौधरी, अनीता वर्मा, नेवाल्ती देवी, नरायन, बृजेश, राममूर्ति, दुर्गावती देवी, पूजा देवी, क्रान्ति देवी अनारा देवी सहित बड़ी संख्या में अभिभावक मौजूद रहे।