Monday, May 13, 2024
शिक्षा

किड्जी प्री स्कूल में धूमधाम से मना जन्माष्टमी का पर्व

बस्ती। किड्जी प्री स्कूल तुरकहिया बस्ती के प्री नर्सरी व नर्सरी कक्षा के नन्हे बच्चों ने गुरुवार को भगवान श्री कृष्ण के जन्माष्टमी के उत्सव को धूमधाम से मनाया। बाल कृष्ण के रूप में छोटे व प्यारे बच्चों ने अपनी बाल लीला से उपस्थित अतिथियों का मनमोह लिया।
अपने छोटे छोटे कदमों से नृत्य करते हुए श्री कृष्ण ने राधा व उनकी सहेलियों के साथ अति लुभावन नृत्य किया। साथ ही बच्चों ने मटकी फोड़कर माखन खाकर अपने नटखट रूप की भी झलक दिखाई। विद्यालय की निदेशक श्रुति पाण्डेय ने बताया कि भगवान श्री कृष्ण ने अधर्म पर विजय पाने के लिए माता देवकी के गर्भ से कंस के कारागार में जन्म लिया। गोकुल जाकर बड़े की लाड़ प्यार से पले बढ़े और अन्त मे दुराचारी व अधर्मी कंस का वध किया। कक्षा प्री नर्सरी एवम नर्सरी के बच्चों का यह मनमोहन दृश्य देखकर विद्यालय परिवार के सभी लोग बहुत प्रसन्न हुए।
उपस्थित अभिभावक प्रेम शंकर ओझा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने से बच्चों के अंदर सांस्कृतिक एवं धार्मिक संस्कारों का विकास होता है।
श्री कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराने में विद्यालय की अध्यापिका पल्लवी शुक्ला, विनीता, प्रिया ने सहयोग किया।