Thursday, April 18, 2024
क्षेत्रीय ख़बरें

मगरिब की अजान सुनकर रोजेदारों ने रोजा इफ्तार किया

नगर बाजार/बस्ती :– नगर पंचायत नगर बाजार मे स्थित दारूल उलूम अहले सुन्नत नूर इस्लाम मकतब इसलामिया में आयोजित रोजा इफ्तार पार्टी में मुस्लिम समाज के बड़े-बुजर्ग, नौजवान व बच्चों ने शिरकत की। मगरिब की अजान सुनकर सभी रोजेदारों ने रोजा इफ्तार किया। इफ्तार पार्टी का आयोजन स्थानीय लोगों की तरफ से करवाया गया।

इफ्तार में शामिल होकर लोगों में भाई-चारे व एकता का संदेश दिया।हाफिज गुलाम नबी ने बताया कि रमजान-उल-मुबारक का यह पाक व पवित्र महीना रहमतों व बरकतों से भरपूर है। जो शख्स रोजेदार को इफ्तार कराता है अल्लाह उस शख्स को रोजेदार के बराबर सवाब अता फरमाता है।

इस प्रकार का इफ्तार पार्टी का आयोजन से आपसी भाईचारा भी बढ़ता है। उन्होंने यह भी बताया कि रमजान-उल-मुबारक को तीन अशरा (हिस्से) में बांटा गया है। पवित्र माह रमजान का पहला अशरा बरकतों का, दूसरा अशरा ग्यारहवीं रमजान से बीस रमजान तक मगफिरत का तथा 21वीं रमजान से तीस रमजान तक जहन्नुम से आजादी का है।

मुफ्ती अब्दुलहई ने कहा कि पवित्र रमजान एक प्रशिक्षण का महीना है, जो रोजेदारों को बुराइयों से बचने की सीख देता है। उन्होंने कहा कि रमजान समाज में भाईचारे और समरसता की सीख देता है, जिसको अपनाने की आवश्यकता है। अमन में भाईचारे व एकता का साथ जरूरी है। जिससे हर समाज का विकास होगा। इस मौके पर डॉक्टर हबीबुल्लाह अंसारी अफजल हुसैन, निजामुद्दीन मोहम्मद असलम, मोहम्मद आसिफ, इश्तियाक अहमद मोहम्मद आलम, जर्रार अहमद उर्फ प्रधान, रहमत अली, मुबारक अली, नजरे आलम, सरताज आलम, नजरे आलम, मोहम्मद वसीम, उबेद रजा, मोहम्मद जीशान, अरबाज, मुमताज, इम्तियाज, मिराज, मोहम्मद अयान मोहम्मद साजिद मोहम्मद इब्राहिम, आदि लोग मौजूद रहे।