Monday, May 6, 2024
बस्ती मण्डल

मांग पत्र लेकर दलितों के द्वार पहुंच रहे हैं कांग्रेसी

बस्ती । मंगलवार को कांग्रेस जिला अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ‘ज्ञानू’ की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय पर ब्लाक अध्यक्षोें की बैठक में दलित अधिकार मांग पत्र सौंपकर उनसे आग्रह किया गया कि वे दलित वस्तियोें में जाकर एक गांव में 5 मांग पत्र भरवायें। मांग पत्र में 5 प्रमुख विन्दुओं पर सुझाव मांगे गये है। इसी कड़ी में सिविल बार एसोसिएशन के चुनाव में उपाध्यक्ष निर्वाचित किये गये पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवाकान्त तिवारी का फूल मालाओं के साथ स्वागत कर उनका उत्साहवर्धन किया गया।
बैठक को सम्बोंधित करते हुये कांग्रेस के प्रदेश महासचिव एवं बस्ती मण्डल प्रभारी जयकरन वर्मा ने ब्लाक अध्यक्षों से संवाद बनाते हुये कहा कि पार्टी दलित हितों के प्रति गंभीर है और समूचे प्रदेश में दलित वर्ग के साथ संवाद बनाने, उनकी समस्याओं को जानने के लिये 5 बिन्दुओं पर राय मांगी जा रही है। पार्टी पदाधिकारी दलित वर्ग के घरों तक जाय और उनसे जानकारी प्राप्त करने के साथ ही हस्ताक्षरित मांग पत्र पार्टी कार्यालय पर 26 नवम्बर तक जमा करा दें। कांग्रेस अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ‘ज्ञानू’ ने कहा कि ब्लाकों के अध्यक्ष इस अभियान को गंभीरता से लें और समय सीमा के भीतर लक्ष्य प्राप्त करें।
इस अवसर पर किसान नेता मुन्ना पाण्डेय समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल हुये। कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी में उनका स्वागत करते हुये कहा कि पार्टी की वास्तविक ताकत कार्यकर्ता है और इनके बूते लक्ष्य हासिल होंगे। कांग्रेस प्रवक्ता रफीक अहमद खां, वरिष्ठ नेता नर्वदेश्वर शुक्ल, अनिल भारती, साधू शरन आर्य, लालजी पहलवान ने कहा कि कांग्रेस जनहित के सवालों को लेकर लगातार संघर्षरत है। ऐसे में हमें आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुये पूरी तत्परता से कांग्रेस के संदेश से जन-जन से जोडने की जरूरत है।
बैठक में मुख्य रूप से शौकत अली नन्हू, इस्तिखार अहमद, तप्पे शुक्ल, गंगा मिश्र, अलीम अख्तर, गुड्डू सोनकर, संदीप श्रीवास्तव, संजीव त्रिपाठी, फिरोज खान, राम प्रीत, अभय कुमार, सुभाष चौधरी, राजेन्द्र, अफजल हुसेन, अजय सिंह, कल्पू, रघुनाथ चौहान, राजकपूर, मनोज सिंह, प्रताप नारायण मिश्र, सन्तोष द्विवेदी के साथ ही पार्टी के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल रहे।