Thursday, May 2, 2024
बस्ती मण्डल

आत्मरक्षा के लिये महिलाओं को प्रशिक्षण आवश्यक-मुनुरूद्दीन

बस्ती। मातृ दिवस के अवसर पर पड़ोसी देश नेपाल के कपिलवस्तु जिला मुख्यालय पर महिला आत्मरक्षा सेमिनार ओम इन सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग सेमिनार का आयोजन एक स्थानीय होटल में किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में रोटरी क्लब बस्ती सेंट्रल के अध्यक्ष रोटेरियन मुनीरउद्दीन अहमद को आमंत्रित किया गया ।
इस कार्यक्रम का आयोजन महिला आत्मरक्षा समिति कपिलवस्तु की अध्यक्ष निशा तस्मीना के संयोजन में किया गया। उपस्थित महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रशिक्षक सैयद अबूसाद ने प्रशिक्षित किया ।
कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए रोटरी क्लब सेंट्रल अध्यक्ष मुनीरूद्दीन ने कहा कि आज के इस दौर में हर महिला को अपनी सुरक्षा सजग रहना होगा इसके लिए यह प्रशिक्षण बहुत आवश्यक है। तमाम कामकाजी महिलाएं देर सवेर अपने घर को वापस आती है रास्ते में कई प्रकार के लोग मिलते हैं, अगर महिलाएं अपनी आत्मरक्षा के उपायों में प्रशिक्षित रहती है तो अपनी सुरक्षा खुद कर सकती है । कपिलवस्त के नगर पालिका अध्यक्ष सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि महिलाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण अवश्य लेना चाहिए।
यह जानकारी देते हुये रोटरी क्लब बस्ती सेंट्रल के सचिव एल.के. पाण्डेय ने बताया कि यह गौरव की बात है एक अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में क्लब के अध्यक्ष आमंत्रित किया गया ।