Thursday, May 2, 2024
बस्ती मण्डल

वर्चुअल राष्ट्रीय भाषण प्रतियोगिता में अमरेश दूबे को मिला पहला स्थान बढ़ाया बस्ती का मान

बस्ती। नमस्कार फाउंडेशन द्वारा वर्चुअल राष्ट्रीय स्तरीय भाषण प्रतियोगिता आयोजित किया गया। जिस के तहत राष्ट्रीय स्तरीय भाषण प्रतियोगिता Y-20 कानक्लेव में आज़ादी के अमृत महोत्सव विषय पर बस्ती से प्रतिभाग कर रहे अमरीश दुबे को प्रथम स्थान पाकर जिले का नाम गौरवान्वित किया।

अमरेश दूबे बस्ती जिले के बनकटी ब्लॉक के ग्राम गंगौरा के रहने वाले है जो वर्तमान में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र है इसके पूर्व विभिन्न राज्य स्तरीय व राष्ट्रीय स्तरीय कार्यक्रमों में बस्ती का प्रतिनिधित्व कर चुके है।
कार्यक्रम संयोजक उत्कर्ष मिश्र ने बताया कि 6 विधा में आठ राज्यों के 56 से अधिक शहर की कुल 206 प्रतिभागियों ने पंजीकरण किया था। जिसमें 21 विजेता प्रतिभागियों की घोषणा नमस्कार फाउंडेशन के कोषाध्यक्ष दीपक कुमार द्वारा किया गया।

Y-20 भारत के विशेष सलाहकार,श्यामाप्रसाद मुखर्जी फाउंडेशन के वरिष्ठ शोधकर्ता व अमित शाह द मार्च आफ बीजेपी के लेखक, कार्यक्रम के मुख्य वक्ता शिवानंद द्विवेदी जी ने कहा की भारत का युवा जितना स्वस्थ होगा विश्व उतना ही मजबूत होगा, क्योंकि भारत ना केवल विश्व का सबसे युवा देश हैं बल्कि नवचार-शिष्टाचार-संस्कारवान सकरात्मक युवाओं वाला देश है जिसके हर संकल्प में लोका समस्ता सुखिनः भवंतु की प्रेरणा निहित रहती हैं।

पूर्व ग्रुप कमांडर भारतीय सेना व मोटिवेशनल स्पीकर विशिष्ट अतिथी ब्रिगेडियर डॉ. जे एस राजपुरोहित ने कहा कि आजादी के पूर्व भारत मां को आजाद कराने के लिए सिर कटाने-काटने,शहादत देने की आवश्यकता पडती थी पर अब देश के लिए मरने की नही जी भरके जीने की आवश्यकता हैं, विकसित देशों के नेतृत्व की धारा में बढ रहे भारत को अपने युवाओं से बहुत आशा हैं।। नमस्कार फाउंडेशन के अध्यक्ष नवनीत शर्मा ने आभार ज्ञापन व संचालन उद्यांश पांडेय ने किया।