Wednesday, May 8, 2024
बस्ती मण्डल

छात्रवृत्ति परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों को पुरस्कृत कर बीएसए ने बढाया हौसला

बस्ती। गुरूवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. इन्द्रजीत प्रजापति ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय महरीपुर में राष्ट्रीय आय योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में उत्तीर्ण 4 छात्रों को मोमेन्टोें और स्मृति चिन्ह देकर उनका हौसला बढाया। कहा कि शिक्षिकाओं के कुशल मार्गदर्शन से ही यह संभव हो सका। यदि दृढ इच्छा शक्ति, लगन हो तो कुछ भी असंभव नहीं।
सहायक शिक्षिका अपराजिता मिश्रा और राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षिका अनुसरना सिंह ने बीएसए को बताया कि विद्यालय की अंशिका प्रथम, अंशिका द्वितीय, प्राण और रामआशीष ने राष्ट्रीय आय योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा उत्तीर्ण किया। इन छात्रों को चार वर्ष तक सरकार द्वारा एक हजार रूपये प्रति माह की छात्रवृत्ति दिया जायेगा। बताया कि निश्चित रूप से विद्यालय के लिये यह गौरव का विषय है। वहीं उत्तीर्ण छात्रों ने इसका श्रेय शिक्षिकाओं को दिया जिनके कुशल मार्गदर्शन में उन्हें सफलता मिली। छात्रों को जब बीएएस से पुरस्कार मिला तो उनके चेहरों पर सफलता की मुस्कान थी।
छात्रों को मिली सफलता पर खण्ड शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार त्रिपाठी, एआरपी राम शंकर पाण्डेय, अनिल पाण्डेय के साथ ही अविनाश शुक्ल, उमाशंकर, शिक्षक नेता राजेश गिरी, संतोष मिश्रा, राकेश सिंह, ग्राम प्रधान दुर्गेश यादव आदि ने प्रसन्नता व्यक्त किया है।