Saturday, May 4, 2024
क्राइम

रंजिश में गर्भवती को मारा पीटाः स्थिति गंभीर

बस्ती । सोनहा थाना क्षेत्र के पेलनी निवासिनी कमलावती पत्नी राम मिलन ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक को पत्र देकर न्याय की गुहार लगाया है। दिये पत्र में कमलावती ने कहा है कि उसकी विवाहिता पुत्री लक्ष्मी वैवाहिक कार्यक्रम में मायके आयी थी, वह लगभग 5 माह की गर्भवती है। गत 7 जुलाई को जब वह घर से खेत जा रही थी तो सुबह लगभग 7.30 बजे गांव के ही पड़ोसी रामलखन पुत्र रामलौट, सरस्वती पत्नी रामलखन रंजिशन गालियां देने लगे। लक्ष्मी ने जब गाली देने से मना किया तो उसे बुंरी तरह से मारा पीटा। इस दौरान लक्ष्मी को अंदरूनी चोटे आयी हैं और खून भी बहने लगा। घटना की सूचना 1090 और एम्बुलेंस के लिये 108 पर दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लक्ष्मी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भानपुर में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है। भानपुर से लक्ष्मी की स्थिति की गंभीरता को देखते हुये महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया।
कमलावती ने पत्र में कहा है कि उसकी पुत्री लक्ष्मी को मारपीट कर घायल कर देने वाले रामलखन पुत्र रामलौट, सरस्वती पत्नी रामलखन को हल्का सिपाही विपिन कुमार सिंह का संरक्षण प्राप्त है। सिपाही का राम लखन के घर पर आना जाना है। पुलिस ने कमलावती के पति राम मिलन को भी अकारण थाने पर बैठा लिया है।
इस कारण से दोषियोें के विरूद्ध मुकदमा तक पंजीकृत नहीं हो सका है। कमलावती ने इस मामले में दोषियोें के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराकर गिरफ्तारी और अपने पुत्री लक्ष्मी और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे के जान माल की रक्षा का गुहार लगाया है।