Tuesday, June 25, 2024
उत्तर प्रदेश

हाथरस पहुंचे जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज, बोलीं प्रियंका गांधी-‘यूपी सरकार को जनता याद दिलाएगी’

नई दिल्ली। यूपी के हाथरस जिले के बुलगढ़ी गांव में हुई दर्दनाक घटना के बाद स्थिति तनावपूर्ण है. शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. गांव में पुलिस का सख्त पहरा है, तो वहीं हाथरस की घटना पर राजनीति भी गर्मा गई है, रविवार को राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष, पूर्व सांसद जयंत चौधरी पर पुलिस ने उस समय लाठीचार्ज कर दिया, जब वो हाथरस में पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचे थे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पीड़िता के गांव पहुंचे जयंत और उनके साथ आए चार-पांच लोग मीडिया से बात कर रहे थे। तभी अचानक पीछे से पुलिस के जवान आकर लाठी चलाने लगे, ऐसे में कार्यकर्ताओं ने जयंत को घेरे में लेकर किसी तरह पुलिस की लाठियों से बचाया। इस दौरान कार्यकर्ताओं को बुरी तरह से पीटा गया, जबकि लाठीचार्ज और कार्यकर्ताओं को बुरी तरह से पीटे जाने पर जयंत चौधरी ने कहा कि उन पर ही लाठीचार्ज हुआ लेकिन कार्यकर्ताओं ने उनको बचाया।

उनको इसको लेकर शिकायत नहीं है। वो चाहते हैं कि जो हाथरस में गैंगरेप और हत्या का मामला है। उस पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ जवाब दें। जयंत चौधरी ने कहा कि बलरामपुर, बुलंदशहर, हाथरस में जिस तरह से अपराध हो रहे हैं। यह दर्शा रहे हैं कि सरकार का अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण नहीं है। हाथरस की घटना ने देश को झकझोर दिया है।

लाठीचार्ज की इस घटना के बाद एक बार फिर से यूपी पुलिस विरोधियों के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया है कि राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी पर यूपी पुलिस द्वारा किया गया ये व्यवहार बहुत ही निंदनीय है। विपक्षी नेताओं पर इस तरह की हिंसा?, ये यूपी सरकार के अहंकार और सरकार के अराजक हो जाने का सूचक है। शायद ये भूल गए हैं कि हमारा देश एक लोकतंत्र है। जनता इन्हें ये याद दिलाएगी।