Saturday, July 20, 2024
मनोरंजन

ट्विटर यूजर ने की ट्रोल करने की कोशिश तो स्वरा ने समझाया सेक्स और रेप का अंतर

 नई दिल्ली। फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर हाथरस में दलित लड़की के साथ कथित गैंगरेप और हत्या के मामले में लगातार विरोध जता रही हैं। वो घटना को लेकर प्रदर्शनों में भी शामिल हो रही हैं और सोशल मीडिया पर भी लिख रही हैं। स्वरा के मामले पर लगातार लिखने को लेकर एक ट्विटर यूजर ने उनकी वेबसीरीज रसभरी का हवाला देते हुए कहा कि आप पर्दे पर सेक्स परोस रही हैं और बातें करती हैं रेप पर। इस पर स्वरा ने उनको तगड़ा जवाब देते हुए उनको सेक्स और रेप का फर्क बताया।

 

विशाल बंसल नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा- पूरा देश शर्मिंदा है इसपे। यह है स्वरा भास्कर। सिनेमा में रसभरी जैसे वेबसीरीज से सेक्स परोसेगी और फिर ज्ञान देगी की दुराचार और बलात्कार बढ़ रहा है। इस पर जवाब देते हुए स्वरा ने लिखा- ये सोच बिल्कुल गलत और निंदनीय है। सेक्स अगर मर्जी से दो बालिगों के बीच हो तो वो नॉर्मल और नेचुरल और चीज है। आप उसी प्रक्रिया से पैदा हुए थे। वहीं रेप ताकत का गलत इस्तेमाल है। जबरन बिना किसी की मर्जी के।

पनी बात आगे बढ़ाते हुए स्वरा ने कहा कि रेप और सेक्स का फर्क समझें और ऐसी गलत बराबरी ना करें। बलात्कार मेरे रोल से नहीं आपकी ऐसी सोच से बढ़ते हैं। कभी-कभी दिमाग भी तो लगाया करें। स्वरा के इस जवाब पर कई यूजर्स ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि आपने सही जवाब दिया। कई महिला यूजर्स ने भी स्वरा का समर्थन किया। हाथरस पर लगातार लिख रही हैं स्वरा बता दें कि हाथरस के चंदपा क्षेत्र में अपनी मां के साथ खेतों में गई 19 साल की दलित लड़की के साथ 14 सितंबर को गांव के ही दूसरी जाति के चार युवकों ने कथित तौर पर रेप किया था। आरोप है कि लड़की के साथ बुरी तरह से मारपीट की गई जिससे उसकी रीढ़ की हड्डी में चोट आई और उसकी जीभ तक काट दी गई। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में 29 सितंबर को लड़की ने दम तोड़ दिया। इस मामले को लेकर देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। स्वरा भी लगातार इसको लेकर मुखर हैं।