Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

सांसद खेल महाकुंभ से गांव की प्रतिभाओं को आगे आने का अवसर मिला-वीसी पाण्डेय

बस्ती। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कप्तानगंज विधानसभा से टिकट के प्रबल दावेदार वृन्दावन चंद्रभान पाण्डेय ने कहा कि सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन बस्ती में होने से जहां खिलाड़ियों का मनोबल बड़ा है वही विलुप्त होते खेलों को एक नई दिशा मिली है। सांसद हरीश त्रिवेदी ने इस आयोजन से सिद्ध कर दिया है कि ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे आना चाहिए और अपना हुनर दिखाना चाहिए।

श्री पान्डेय ने कहा मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश एवं गृह मंत्री भारत सरकार ने उद्घाटन समारोह में शिरकत करके खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया तो वही लोगों को भी कुछ कर गुजरने का हौसला मिला हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि सांसद महाकुंभ का शुभारंभ माननीय प्रधानमंत्री जी के निर्देश पर एवं सांसद हरीश द्विवेदी जी के अथक प्रयास निश्चित ही एक अच्छा आयोजन हुआ।

उन्होंने कहा कि हम तो विधानसभा क्षेत्र निरंतर भ्रमण कर रहे है।पार्टी के दिशा निर्देश पर काम भी कर हैं और अगर पार्टी ने अवसर दिया तो कप्तानगंज को एक मॉडल विधानसभा के रूप में स्थापित करूंगा।

विधानसभा कप्तानगंज में अच्छी सड़कें आधुनिक चिकित्सा व्यवस्था एवं रोजगार के साधन मुहैया कराना ही ही लक्ष्य है इस विधानसभा पूरे प्रदेश में इतना सुन्दर एवं स्वच्छ बनाने का प्रयास करूंगा कि लोग उदाहरण दे।काम तो सभी लोग करते हैं लेकिन सबका तरीका अलग होता है मेरा उद्देश्य केवल विकास और किसी भी क्षेत्र का विकास तब होता है जस शिक्षा स्वास्थ्य सड़क एवं रोजगार की व्यवस्था होगी।

सड़कों को लेकर भाजपा नेता ने कहा कि सड़कों का निर्माण हो या अन्य किसी प्रोजेक्ट का निर्माण इसमें स्थानीय विधायक का भी दायित्व होता है कि निर्माण कार्य में कितनी गुणवत्ता है उसे जांचे परखे। सरकार निर्माण कार्य के लिए धन आवंटित करती हैं लेकिन उसका ठीक से देख रहे न होने कारण शीघ्र टूटने लगती हैं इसके लिए प्रयास यह होना चाहिए कि नवनिर्मित सड़कों पर जलजमाव ना हो जिससे सड़क अधिक समय तक चले।

वर्तमान में महिलाओं एवं बच्चियों के सुरक्षा को लेकर के उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री जी का बनना है की बेटियां शिक्षित हो सुरक्षित रहें उनके सुरक्षा जब बेटियां मजबूत होगी तो देश मजबूत होगा इनका नियमित स्वास्थ्य परीक्षण हो इन्हें विद्यालयो में आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षित किया जाय।