Tuesday, June 25, 2024
राजनैतिक

प्रगतिशील किसानों के लिए एक नया विकल्प है कृषि अधिनियम : ओम प्रकाश धनखड़

गुरुग्राम,| इन्दु/नवीन बंसल (राजनीतिक संपादक) भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री औम प्रकाश धनखड़ ने गुरुग्राम में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि किसान भाइयों को आर्थिक आजादी देने वाला कृषि अधिनियम दोनों सदनों में पास होने पर सभी किसान हितैषी भाईयो और देशवासियों को बहुत बहुत शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि यह अधिनियम आने वाले समय में देश के समस्त प्रगतिशील किसानों के लिए आर्थिक आजादी का सूत्रधार होगा। श्री धनखड़ ने कहा कि देश का किसान पुरानी विकल्प मंडी और एमएसपी के साथ-साथ आजादी के साथ अपना उत्पाद देश में कहीं भी अपने भाव से बेच सकता है। यानि मंडी भी रहेंगी,न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों की फसल की खरीद भी ज्यों की त्यों जारी रहेगी,केवल और केवल कांग्रेस की झूठ की पोल खुलेगी। श्री धनखड़ ने कहा कि देश में पहले से ही चाहे वह मत्स्य पालन हो या पोल्ट्री फार्म से जुड़े हुआ किसान वर्ग हो , डायरेक्ट मार्केटिंग योजना के साथ अपना माल आर्थिक आजादी के साथ बेचकर मुनाफा कमा रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस अधिनियम को लेकर विपक्षी दल झूठ और भ्रम फैलाकर किसान भाइयों को भ्रमित करने का असफल प्रयास कर रहे हैं और अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं। किसान अब जागरूक हो चुका है और अब विपक्ष के बहकावे में नहीं आयेगा। श्री धनखड़ ने कांग्रेस को कटघरे में खड़ा करते कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने पिछले घोषणा पत्रों में इस बिल को लागू करने का घोषणा करती रही है और आज केवल राजनीति करने के लिए किसानों को अपनी औच्छी राजनीति का हिस्सा बना रही है।
श्री धनकड जी ने कहा की इस अधिनियम में किसानों के समस्त अधिकार और हितो को सुरक्षित रखने के लिए सरकार प्रतिबद्ध थी, है और रहेगी।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोई भी व्यापारी यदि किसी कृषक से अनुबंध करेगा तो वह केवल पांच वर्षों तक के लिए ही मान्य होगा और किसी भी प्रकार के आर्थिक लेनदेन होने पर भी किसान की जमीन सुरक्षित रहेगी। धनखड़ ने कहा कि सरकार
उपभोक्ताओं के हितों को सुरक्षित रखते हुए आवश्यक वस्तुओं के अधिनियम को पूरी गंभीरता के साथ इस बिल को लागू करेगी। पहले से मंडियों में किसानों को एमएसपी पर अपने उत्पाद बेचने की प्रक्रिया जारी रहेगी।
किसानों को पुराने विकल्पों के साथ नए विकल्पों की चुनाव करने के लिए पूरी आजादी रहेगी।प्रेस वार्ता में
प्रदेश किसान मोर्चा अध्यक्ष समय सिंह भाटी,भाजपा जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड, प्रदेश मीडिया संयोजक सुरजपाल अममू , मनोज शर्मा अनिल गंडास, जिला मीडिया प्रभारी प्रवीन चंद्रा वशिष्ठ भी उपस्थित रहे।है