Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

हत्या की आशंका से मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में कब्र से निकाली गयी किशोरी की लाश

कुदरहा/बस्ती। कलवारी पुलिस ने मिट्टी में कब्र में दफन किशोरी की लाश को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में क्रब से बाहरनिकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया। परिजनों ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि दुष्कर्म कर हत्या की गयी है। आशंका के आधार पर लाश को निकलवाकर फिरसे जांच शुरू की गयी।

कलवारी प्रभारी निरीक्षक सैदागर राय ने मंगलवार को मजिस्ट्रेट तहसीलदार पवन कुमार जायसवाल की मौजूदगी में लाश को कब्र से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए बस्ती भेजा। कलवारी थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी का शव उस समय उसके घर में फंदे से लटकता मिला जब घर पर कोई मौजूद नहीं था। 18 फरवरी को रिश्तेदारी में गयी मां घर पंहुची तो शव को लटकता देख बेहोश हो गयी। जब होश आया तो आस पास के लोगो से पता चला कि 17 फरवरी दोपहर से बेटी बाहर नहीं निकली है। गांव के लोगो ने बिना पुलिस को सूचना दिया उसको गांव के बगल कब्रिस्तान में दफन कर दिया था।

इसकी सूचना मुम्बई में किशोरी के भाई को दिया गया। मां ने बताया कि जहां वह फंदा लगाई थी नीचे खून गिरा था जबकि गले या कहीं भी कटा का निशान नहीं था। भाई ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसके साथ दुष्कर्म करके हत्या किया गया। इसलिए उसके शव को पोस्टमार्टम कराया जाय। इस सम्बन्ध में प्रभारी निरीक्षक सौदागर राय ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा नियुक्त मजिस्ट्रेट तहसीलदार पवन कुमार जायसवाल की मौजूदगी में शव को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। यदि आरोपो के अनुसार पीएम में रेप की पुष्टि होती है तो मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जायेगी।