Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

गोमांस बरामदगी मामले में बजरंग दल ने किया डीआईजी से दोषियों के गिरफ्तारी की मांग

बस्ती । गुरूवार को विश्व हिन्दू परिषद अर्न्तगत बजरंग दल के जिला संयोजक मनमोहन त्रिपाठी के नेतृत्व में पदाधिकारियोें, कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधि मण्डल ने डीआईजी और अपर पुलिस अधीक्षक को पत्र देकर गोमांस बरामदगी के मामले में दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की मांग किया।
प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से जिला संयोजक मनमोहन त्रिपाठी ने बताया कि अधिकारियों ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बताया कि गत 18 जून को सूचना मिली की मझाौवामीर से एक टेम्पू गाडी संख्या यू.पी.51 बी.टी. 6022 से और एक मोटर साईकिल यूपी 58 के. 9471 में गोमांश बोरे में भरकर सेमरियांवा बाघनगर की ओर ले जाया जा रहा है। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने उक्त गाडी का पीछा किया और रूधौली थाना क्षेत्र के पकरीजई के पास रोककर पूंछा कि गाडी में किसका मांस है, कहां लेकर जा रहे हो। मामले की सूचना थानाध्यक्ष रूधौली को दिया गया। पुलिस द्वारा किये गये पूंछताछ में उन लोगों ने अपना नाम कमरूद्दीन पुत्र हौसिलदार, अहमद पुत्र नसीबदार, इम्तियाज पुत्र कासिम अली, सफीक पुत्र शकील निवासीगण मझौआमीर थाना वाल्टरगंज जनपद बस्ती और इम्तियाज पुत्र जौहर अली, सेराज अहमद पुत्र मो. युनुस निवासीगण ग्राम धु्रवजोत थाना दुधारा जनपद संतकबीर नगर, तनवीर अहमद पुत्र अज्ञात ग्राम जमदाशाही थाना वाल्टरगंज जनपद बस्ती का बताया। बोरे में बंद मांस को खोलने पर पता चला कि वह गोमांस है। रूधौली पुलिस गोमांस के साथ उक्त लोगों को थाने पर लेकर आयी। मौके पर एस.डीएम. और सी.ओ. रूधौली भी पहुंचे। पुलिस ने उक्त लोगों का भादवि की धारा 107, 116, 151 के तहत चालान कर दिया और गोमांस प्रकरण को छोड़ दिया गया। उन्हें एस.डी.एम. रूधौली के न्यायालय से जमानत भी मिल गई। इसे लेकर जन मानस में आक्रोश है।
बजरंग दल पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने पुलिस उच्चाधिकारियों से मांग किया कि दोषियों के विरूद्ध समुचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराकर उन्हे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाय। पत्र सौंपने वालों में जिला गौरक्षक प्रमुख स्नेह पाण्डेय के साथ ही सोनू चौहान, राहुल पाण्डेय, राजमणि पाण्डेय, सदानन्द सैनी, अम्बर पाण्डेय, अशोक यादव, अतुल यादव, अनुराग पाण्डेय, धर्मेन्द्र यादव, नितिन पाण्डेय, गुड्डू विश्वकर्मा, रमेश शर्मा, कृष्णा कुमार, अजय यादव, सोनू शर्मा, अमित कन्नौजिया आदि शामिल रहे।