Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

गोष्ठी में पूर्व विधायक दयाराम ने दिया संदेश- जल के बिना जीवन असंभव

बस्ती। पानी के बिना धरती पर जीवन की कल्पना भी नहीं किया जा सकता। कवि रहीम वर्षों पहले कह गये हैं ‘‘रहिमन पानी राखिये, बिनु पानी सब सून’, हमारे पूर्वजों ने पानी को प्रतिष्ठा से जोड़कर इसके महत्व को रेखांकित किया। यह विचार पूर्व विधायक दयाराम चौधरी ने गुरूवार को गनेशपुर के चौरवां में आयोजित जल संरक्षण गोष्ठी को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुये व्यक्त किया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन के उपलक्ष्य में सेवा पखवारे की कड़ी में आयोजित जल संचय गोष्ठी में पूर्व विधायक दयाराम चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जहां देश को स्वच्छता का मंत्र दिया वहीं जल संचय के प्रति वे गंभीर है। उन्होने जल संचय पर जोर देते हुये कहा कि हमें अपने ताल, पोखर, कुंआ की रक्षा के लिये आगे आना होगा। जल की शुद्धता से ही बीमारियां दूर होंगी। संयोजक रियाजुल हसन ने पानी के महत्व पर प्रकाश डाला।
कार्यक्रम का संचालन अरविन्द श्रीवास्तव ने किया। मुख्य रूप से भगवान मिश्र, उमेश तिवारी, रिकूं मोदनवाल, पंकज मोदनवाल, आलोक चौरसिया, गामा, अनिल चौरसिया, राजकुमार शुक्ल, अजय कुमार श्रीवास्तव, राहत अली, अब्दुल हबीब, नेबूलाल, रोहित, उत्कर्ष, वजीर, राम बहादुर वर्मा, उमेश गुप्ता, लालचंद चौधरी, मलखान सिंह आदि उपस्थित रहे।