Tuesday, May 14, 2024
क्षेत्रीय ख़बरें

नेशनल एसोसिएशन ऑफ यूथ के स्थापना दिवस पर खिलाड़ियों से किया संवाद

कुछ मुट्ठी भर युवाओं के साथ शुरू हुआ नेशनल एसोसिएशन आफ यूथ का सफर आज विभिन्न क्षेत्रों में अनेकों माध्यमों से लगभग 30000 लोगों का परिवार बन चुका है। आज नेशनल एसोसिएशन आफ यूथ देश के कई राज्यों और लगभग 100 से ज्यादा जिलों में युवाओं को जोड़ चुका है। खेल पर्यावरण स्वास्थ्य शिक्षा विधिक जागरूकता स्वच्छता जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सैकड़ो कार्यक्रम करने का सौभाग्य नेशनल एसोसिएशन ऑफ यूथ को प्राप्त हुआ है।

बस्ती में पिछले 12 वर्षों से कराया जा रहा है कार्यक्रम बस्ती मिनी मैराथन देश भर में विख्यात है उसकी सराहना स्वयं प्रधानमंत्री जी ने की है और बस्ती के हर वर्ग के लोग मिलकर इस कार्यक्रम को सफल बनाते हैं इसी प्रकार सांस्कृतिक क्षेत्र , सामाजिक क्षेत्र , खेल के क्षेत्र , शिक्षा के क्षेत्र में एवं विधिक जागरूकता के क्षेत्र में बस्ती ही नहीं पूरे देश भर में नेशनल एसोसिएशन आफ यूथ अपने कार्यक्रम करता आ रहा है आज युवाओं के बीच में नेशनल एसोसिएशन आफ यूथ की अपनी एक साख है।

सिर्फ विद्यार्थी नहीं बल्कि विभिन्न क्षेत्रों के प्रोफेशनल युवा भी संगठन का हिस्सा है और सक्रिय रूप से विभिन्न योजनाओं के लिए कार्य करते हैं संगठन का उद्देश्य देश को एक जिम्मेदार युवा समाज देना है जिस देश की प्रगति में उन्नति में अपना एक छोटा सा योगदान संगठन कर सके आज संगठन की स्थापना दिवस के अवसर पर सभी युवाओं से आग्रह कि वह संगठन से जुड़े और मिलकर हम सभी सकारात्मक और रचनात्मक सोच के साथ युवाओं को एक सही दिशा देने में मिलकर प्रयास करें।

यह बातें संगठन के संस्थापक अध्यक्ष भावेष पाण्डेय ने अमर शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम में खिलाड़ियों और युवाओं से एसोसिएशन के स्थापना दिवस के अवसर पर कहीं।

स्थापना दिवस के अवसर पर सभी खिलाड़ियों को संगठन के सौजन्य से टीशर्ट भी वितरित किया गया।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से आशुतोष सिंह, अरुण पाण्डेय, सुरेंद्र चौधरी, प्रमोद जायसवाल, शुभम शुक्ल, प्रिंस कुमार, संदीप कुमार, सद्दाम आदि लोग उपस्थित रहे।