Tuesday, May 7, 2024
बस्ती मण्डल

प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान सूर्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में साइकिल घड़ी सहित पुरस्कारों की बौछार होने से खिल उठे छात्र छात्राओं के चेहरे

संतकबीरनगर। आसमान की बुलंदी पर पहुंचने वाले जिले के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान सूर्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल खलीलाबाद में वार्षिक परीक्षा फल घोषित हुआ तो साइकिल दिवाल घड़ी सहित विभिन्न पुरस्कार पाते ही रैंकर छात्र-छात्राओं के चेहरे खुशी से खिल उठे डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने सविता चतुर्वेदी एसआर इंटरनेशनल एकेडमी के प्रबंधक राकेश चतुर्वेदी और शिखा चतुर्वेदी के साथ छात्र छात्राओं को पुरस्कार देते हुए उनका हौसला बढ़ाया कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से की गई। आपको बता दें कि मौका था सूर्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल खलीलाबाद में वार्षिक परीक्षा फल का वार्षिक परीक्षा फल घोषित हुआ तो रैंकर छात्र छात्राओं को विद्यालय परिवार ने विभिन्न पुरस्कार देते हुए उनका हौसला अफजाई किया। कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के एमडी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने निदेशिका सविता चतुर्वेदी एसआर इंटरनेशनल एकेडमी के प्रबंधक राकेश चतुर्वेदी, राजन इंटरनेशनल एकेडमी की प्रबंधक शिखा चतुर्वेदी जिला पंचायत अध्यक्ष बलिराम यादव और प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्तव ने मां सरस्वती और पूर्वांचल के मालवीय स्वर्गीय पंडित सूर्यनारायण चतुर्वेदी के प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन और माल्यार्पण करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद विद्यालय परिवार ने रैंकर छात्र छात्राओं को साइकिल, दिवाल घड़ी, हाथ घड़ी, टिफिन बॉक्स और थरमस सहित विभिन्न पुरस्कार देते हुए छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया।

कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्रबंध निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, राकेश चतुर्वेदी, शिखा चतुर्वेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष बलिराम यादव का विद्यालय परिवार ने माल्यार्पण करते हुए फूल गुलदस्ता भेंट करते हुए उनका स्वागत किया। विद्यालय परिवार से पुरस्कार पाते ही छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों के चेहरे खुशी से खिल उठे अभिभावकों ने कहा कि जिस तरीके से विद्यालय परिवार ने उनके छात्र-छात्राओं को शिक्षा के माध्यम से बेहतर मुकाम पर पहुंचाया है उसी का यह नतीजा है कि आज छात्र-छात्राएं अपने कक्षा में अच्छे अंक पाकर सम्मानित हुए हैं सभी अभिभावकों ने विद्यालय परिवार के प्रति आभार जताया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के एमडी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि विद्यालय लगातार छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए तत्पर है समय-समय पर शिक्षा के साथ-साथ खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाया जाता है और उनको सम्मानित करने का काम किया जाता है विद्यालय परिवार का यह कार्य अनवरत जारी रहेगा।