Monday, May 6, 2024
महाराष्ट्र

कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर यूपी के तीन युवकों से पासपोर्ट माफिया ने 75,000/- ठग लिए

नेहाल हसन जस्टिशिया (एन.जी.ओ.) को शिकायत मिलने पर एन.जी.ओ. के संस्थापक श्री.फैजभाई सय्यदजी ने पीड़ित मोहम्मद साहिल, सैयद जिशान हुसैन और रफीक हुसैन के साथ मीरा रोड पुलिस की मदद से उन्होंने आरोपी अवैस शेख , सरफराज हुसैन और महिला आरोपी सना को धरदबोचा और पीड़ितों के पासपोर्ट बरामद कर उन पीड़ितो को वापस दिए।

वर्तमान समय में युवा, भारत से बाहर नौकरीओ को पाने के लिए पागल हो रहे हैं और इसीका शिकार बने यूपी के तीन युवक। पीड़ित मोहम्मद साहिल, सैयद जिशान हुसैन और रफीक हुसैन यूपी के कश्मीरी मोहल्ले के रहने वाले हैं। कुछ दिन पहले उनके कुछ परिचित लोग ओवेसी शेख की मदद से कुवैत सिटी नौकरी के लिए गए थे, इसलिए पीड़ितों ने ओवेसी से फोन पर संपर्क किया और उनसे कुवैत शहर में नौकरी के लिए जाने की अपनी इच्छा व्यक्त की। आरोपी ओवेसी शेख ने अपने साथियों की मदद से नौकरी का लालच देकर कुवैत में वीजा लगवाने के लिए 25/08/2023 को 75,000/- रुपये ठग लिए ।
जब पीड़ित यह पूछने के लिए फोन करते थे कि क्या वीजा का काम पूरा हो गया है, तो आरोपी टोल-मटोल जवाब देते थे और पासपोर्ट वापस मांगने पर आरोपी पीड़ितों से 40-40 हजार रुपये की मांग करने लगे। यह खेल अगस्त 2023 से नवंबर 2023 तक जारी रहा। आखिरकार पीड़ितोने तंग आकर मोहम्मद साहिल की मदद से जस्टिशिया (एनजीओ) से संपर्क किया।
पीड़ितों की शिकायत मिलने पर जस्टिशिया (एनजीओ) के संस्थापक श्री.फैज़ सय्यदजी और CEO ॲड.सागर कांबळे जी ने 29 नवंबर 2023 को ठाणे के मीरा रोड पुलिस स्टेशन में आरोपी के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई। साथ ही आरोपियों के बारे में जानकारी मिलते ही पीड़ितों को मुंबई बुलाया गया और 09 जनवरी 2024 को मीरा रोड के ए.सी.पी मदन बल्लाल साहब (अपराध) की मदद से आरोपी को धरदबोचा।
आरोपियों ने अपराध कबूल कर लिया और पीड़ितों को उनके पासपोर्ट लौटा दिए और लूटे गए 75,000 रुपये वापस करने का वादा किया। इस पूरे मामले में ए.सी.पी. मदन बल्लाल साहब, सहयोगी श्री.विनोद राऊत साहब और उनके पुलिस टीम से बहुत मदद हुई।
पीड़ितोने जस्टिशिया (एनजीओ) के संस्थापक श्री. फ़ैज़ सय्यदजी और ॲड. सागर कांबळे जी को धन्यवाद दिया और एनजीओ को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।