Wednesday, June 26, 2024
शिक्षा

प्रमुख शिक्षाविद जे पी तिवारी बने सीबीएसई स्कूल मैनेजर्से एशोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

लखनऊ में आयोजित सीबीएसई स्कूल मैनेजर्स एसोशियेशन की बैठक में स्कूलों की समस्याओं पर मंथन

बस्ती। सी.बी.एस.ई. बोर्ड से संचालित इंग्लिश मीडियम स्कूलों के संचालन में आने वाली कठिनाईयों एवं स्कूल संचालकों की समस्याओं को उठाने व उनकी समस्याओं का निराकरण कराने हेतु संकल्पित सीबीएसई स्कूल्स मैनेजर्स एसोशियेशन भारत द्वारा संगठन को मजबूती देने के उद्देश्य से बस्ती के प्रमुख शिक्षाविद, सेन्ट्रल एकेडमी के निर्देशक एवं सीबीएसई स्कूल एसोसिएशन बस्ती के जिलाध्यक्ष जे पी तिवारी को सीबीएसई स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन को संगठन में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का दायित्व सौंप गए हैं।

स्कूल मैनेजर एसोसिएशन भारत के अध्यक्ष श्याम पचौरी की अध्यक्षता में 13 जनवरी को ग्रैंड जे.बी.आर. होटल गोमती नगर, लखनऊ में कोर कमेटी की बैठक आहूत की गयी। जिसमें उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से अपने अपने जिलों में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रहे प्रतिनिधियों को शामिल किया गया तथा सी.बी.एस. ई. स्कूलर्स मैनेेजमेंट एसोसिएशन बस्ती के जिलाध्यक्ष जय प्रकाश तिवारी को पहले से ही प्रस्तावित राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोनीत करते हुए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

सीबीएसई स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन बस्ती मंडल के सभी सी.बी.एस.ई. स्कूलों की बागडोर सौंपी गई है। साथ ही उत्तर प्रदेश के सभी मंडलो में अपने पदाधिकारी मनोनीत करते हुए एसोसिएशन का विस्तार इस उद्देश्य से किया कि स्कूलों में सभी बच्चों को नई शिक्षा नीति के तहत उच्च कोटि की शिक्षा सुगमता से प्रदान कराई जा सके और स्कूलों के संचालनों में आ रहीं समस्याओं का समाधान आसानी से हो सके।

सीबीएसई स्कूल मैनेजर्स एसोशियेसन भारत के नव मनोनीत वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश तिवारी ने बताया कि अब हमारी एसोसिएशन दुगनी ऊर्जा के साथ बच्चों, अभिभावकों व स्कूल संचालकों के हित में बड़ी ईमानदारी के साथ कार्य करेगी। जिससे शिक्षा के स्तर को और उपर उठाया जा सके। साथ ही सभी बच्चों को उच्च कोटि की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके।