Saturday, June 22, 2024
Othersउत्तर प्रदेशक्राइमक्षेत्रीय ख़बरेंखेलजॉब-करियरदेशबिज़नेसमनोरंजनराजनैतिकविदेशशिक्षाहेल्थ

कमला ने नौकरी-क्लाइमेट चेंज को बनाया मुद्दा, ट्रंप ने कहा- ‘एंग्री हैरिस’

अमेरिका में डेमोक्रेट्स ने भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को अपना उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है. राष्ट्रपति पद की रेस में आगे चल रहे जो बिडेन ने इसका ऐलान किया, जिसके बाद दोनों ने पहली बार एक साथ भाषण दिया. इस दौरान कमला हैरिस ने अपनी रणनीति को आगे रखा और नौकरी-क्लाइमेट चेंज के मुद्दे पर आगे बढ़ने की बात की.

अपने पहले भाषण में कमला हैरिस ने कहा, ‘बिडेन-हैरिस प्रशासन के तौर पर हमारा पहला लक्ष्य नौकरियां पैदा करना होगा, साथ ही एक क्लीन एनर्जी को बनाना ताकि क्लाइमेट चेंज की मुश्किलों से लड़ा जा सके. साथ ही हमारा लक्ष्य हर अमेरिकी नागरिक को हेल्थ इंश्योरेंस मुहैया कराना होगा ताकि जो उन्हें मिलना चाहिए वो मिल सके’.

इसके अलावा अपने पहले संबोधन में कमला हैरिस ने अपनी कहानी एक बार फिर लोगों को बताई, भारतीय मां और जमैकियन पिता की बेटी कमला ने अमेरिका में संघर्ष के दिनों को याद किया.

एक तरफ कमला हैरिस ने अपना प्रचार शुरू कर दिया है, तो दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी उनपर हमला बोलना शुरू कर दिया है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमने देखा है कि कमला हैरिस का प्राइमरी चुनाव में क्या हाल हुआ है, वो गिरते-गिरते शून्य तक जा पहुंची थीं.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जो बिडेन पर सबसे तीखे हमले कमला हैरिस ने ही किए थे और आज दोनों साथ हैं. वहीं, जो बिडेन ने ऐलान किया कि उन्होंने अपने उपराष्ट्रपति के तौर पर सबसे सही व्यक्ति का चुनाव किया है.\

जो बिडेन ने कहा कि सीनेटर के तौर पर कमला हैरिस लंबे वक्त से काम करती आई हैं, ऐसे में उपराष्ट्रपति बनने के बाद के पहले दिन से ही वो अपने मिशन में जुट जाएंगी. गौरतलब है कि अमेरिका में इस साल तीन नवंबर को चुनाव होना है और जो बिडेन-डोनाल्ड ट्रंप आमने-सामने है.