Monday, May 6, 2024
हेल्थ

हृदय, किडनी रोगियो के लिये श्रीकृष्णा मिशन हास्पिटल में लगा निःशुल्क चिकित्सा शिविर

बस्ती । मंगलवार को श्रीकृष्णा मिशन हास्पिटल में हृदय और किडनी रोगियांे के उपचार के लिये निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। कुछ बड़ी जांचों के लिये मरीजों से न्यूनतम शुल्क लिया गया। हृदय रोग विशेषज्ञ डा. राजीव कृष्ण चौधरी, किडनी रोग विशेषज्ञ डा. सन्तोष कुमार ने 98 मरीजों का परीक्षण कर उन्हें समुचित सुझाव दिया।

श्रीकृष्णा मिशन हास्पिटल के चेयरमैन बसन्त चौधरी ने बताया कि पूर्वान्चल के मरीजांे की आवश्यकता को देखते हुये हास्पिटल को मल्टी हास्पिटल के रूप में निरन्तर विकसित किये जा रहे हैं। जनपद में हार्ट, किडनी और न्यूरो मरीजों को इलाज के लिये भटकना पड़ता था। अब हासिपटल में यह सुविधा उपलब्ध है। निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन इस उद्देश्य से किया गया जिससे ऐसे मरीज जो धन के अभाव में अपना इलाज नहीं करा पाते उन्हें सुविधा मिले। अब जनपद के हृदय रोग, किड़नी, न्यूरो के मरीजोें को महानगरों में भटकना नहीं पड़ेगा। उनका अपने जनपद में ही उच्च कोटि का इलाज हो जायेगा।

श्रीकृष्णा मिशन हास्पिटल के चेयरमैन बसन्त चौधरी ने बताया कि कोरोना काल के बाद से ही हास्पिटल को अत्याधुनिक चिकित्सा तकनीक और सुयोग्य चिकित्सकों से समृद्ध किया जा रहा है। यही नहीं केन्द्र और प्रदेश सरकार के कल्याणकारी योजनाओं आयुष्मान भारत और कैशलेश चिकित्सा की पूरी सुविधा हास्पिटल में उपलब्ध है। बसन्त चौधरी ने जानकारी दिया कि श्रीकृष्णा मिशन हास्पिटल को माडल हास्पिटल के रूप में विकसित करने का उनका उद्देश्य मानव सेवा है। इस दिशा में हास्पिटल के सुयोग्य चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मी निरन्तर मरीजों और उनके परिजनोें का भरोसा जीत रहे हैं।