Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

सदर विधायक अंकुर तिवारी ने योजनाओं से लाभान्वित व्यक्तियों में प्रमाण पत्र किया वितरित

संतकबीरनगर। विकसित भारत संकल्प यात्रा यानि मोदी सरकार की गारंटी का वाहन सोमवार को विकासखंड सेमरियावां के इनायतपुर गांव में पहुंचा। गांव में मौजूद सैकड़ों ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान ब्रह्म देव चौधरी की अगुवाई में जोरदार तरीके से स्वागत किया। मुख्य अतिथि सदर विधायक अंकुर राज तिवारी ने भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं से ग्रामीणों को अवगत कराया। साथ ही सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं से लाभान्वित व्यक्तियों में प्रमाण पत्रों का भी वितरण किया। इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर लोगों की समस्याओं का भी निस्तारण किया गया।

दोपहर में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा की गाड़ी का मौजूद जनता ने जोरदार स्वागत किया। इसके बाद भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं को एलईडी के माध्यम से लोगों को जानकारी दी गई। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचारों को वहां की जनता ने सजीव प्रसारण के माध्यम से सुना और उन्हें धन्यवाद भी ज्ञापित किया। वहीं , यात्रा की टीम द्वारा आम जनमानस तक सरकारी योजनाओं का लाभ कहां तक सुनिश्चित हो पाया है विषय पर संवाद कर ग्रामीणों से जानकारी भी एकत्रित की गई। साथ ही योजनाओं से वंचित पत्रों को आवेदन प्रपत्र भरा कर जमा कराया गया। इसके साथ ही वहां पर स्टाल लगाकर योजनाओं के विचार प्रसार भी किए गए। मुख्य अतिथि सदर विधायक अंकुर राज तिवारी ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सबको पहुंचना ही हमारा प्रमुख उद्देश्य है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एलईडी के माध्यम से लाइव होकर जनता का हाल जान रहे हैं और लाभार्थियों से कहानी भी सुन रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि योजनाओं का लाभ कहां तक और किन लोगों तक सुनिश्चित हो सका है निश्चित रूप से यह एक दूरगामी विचारधारा है। ऐसा कभी किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के उत्थान की नीति को लेकर लगातार आम जनमानस के बीच पहुंचने का कार्य कर रहे हैं ताकि 2047 तक हमारा देश पूर्ण रूप से विकसित हो सके। जिला प्रभारी अजय सिंह गौतम ने कहा कि आज देश में बड़ी संख्या में लोग किसान सम्मन निधि, उज्जवला गैस योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान कार्ड जैसी तमाम सुविधाएं पा रहे हैं। कार्यक्रम के अंत में जिला प्रभारी अजय सिंह गौतम और सदर विधायक अंकुर राज तिवारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला गैस योजना, किसान सम्मान निधि और आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों में प्रमाण पत्रों का वितरण किया।
इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी विजय कुमार सिंह, सहायक खंड विकास अधिकारी मोइनुद्दीन सिद्दीकी, सचिव विमला यादव, उपायुक्त राजकुमार शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा महिला प्रकोष्ठ उर्मिला त्रिपाठी, मनोज पांडे, कुणाल सिंह, सुरेंद्र पाठक, रामनयन शर्मा आदि मौजूद थे‌।

*ग्रामीणों ने सदर विधायक से की नाली और पानी टंकी निर्माण की मांग*

इनायतपुर गांव में नाली और पानी टंकी न होने से ग्रामीणों को काफी समस्याएं जल्दी पड़ रही है इन समस्याओं को लेकर दर्जन भर ग्रामीणों ने सदर विधायक अंकुर राज तिवारी से गांव में एक अदद पानी की टंकी और जल निकासी के लिए नाली निर्माण करने की मांग की ‌ सदर विधायक अंकुर तिवारी ने ग्रामीणों की समस्याओं का समय पर निस्तारण करने का निर्देश खंड विकास अधिकारी सेमरियावां को देते हुए लोगों से भी कहा कि आप लोग द्वारा जमीन की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए तो प्रशासन द्वारा शोक पीट का निर्माण कार्य अति शीघ्र ही करा दिया जाएगा। सदर विधायक ने कहा कि कोई भी व्यक्ति सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं होने पाएगा। यह मोदी सरकार है। इसमें हर व्यक्ति को लाभ सुनिश्चित कराया जाएगा।