Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

भाकियू ने किया लाइफ लाइन हास्पिटल पर कड़ी कार्रवाई की मांग

बस्ती । भारतीय किसान यूनियन जिलाध्यक्ष हृदयराम वर्मा ने जिलाधिकारी को पत्र देकर नवजात के मृत्यु मामले में लाइफ लाइन बी. केयर हास्पिटल दक्षिण दरवाजा के चिकित्सकों, जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराकर कड़ी कार्रवाई की मांग किया है।
भाकियू जिलाध्यक्ष हृदयराम वर्मा ने बताया कि रूधौली थाना क्षेत्र के सुगिया निवासी अशोक कुमार यादव ने अपने नवजात पुत्र को इलाज के लिये लाइफ लाइन बी. केयर हास्पिटल दक्षिण दरवाजा में भर्ती कराया । उसकी हालत लगातार बिगड़ती गई। जब डा. तारिक हसन खान से परिजनों ने कहा कि उसे बच्चा दे दीजिये, किसी दूसरे डाक्टर को दिखायेंगे तो डाक्टर ने और 50 हजार रूपये की मांग करने लगे, डाक्टर को 45 हजार रूपया दिया गया। बच्चे को गोरखपुर भर्ती कराया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। परिजनों का खुला आरोप है कि लापरवाही के कारण नवजात शिशु की मौत हो गई। इस सम्बन्ध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने लाइफ लाइन बी. केयर हास्पिटल दक्षिण दरवाजा की सघन जांच किया गया जिसमें पाया गया कि हास्पिटल में बेहतर आवश्यक सुविधायें नहीं है। अधिकारियों ने निर्देश दिया कि अब इस हासिपटल में बच्चे भर्ती नहीं होंगे और इसके बाद चुप्पी साध लिया। भाकियू ने मांग किया कि लाइफ लाइन बी. केयर हास्पिटल दक्षिण दरवाजा को तत्काल प्रभाव से सीज कर दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाय।
पत्र देने वालों में मुख्य रूप से अशोक कुमार यादव, संत कुमार भारती, फूलचन्द चौधरी, राम रेखा यादव, श्याम नरायन सिंह, राम कृष्ण चौधरी आदि शामिल रहे।