Sunday, May 5, 2024
बस्ती मण्डल

विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, शिव सेना ने किया लाइफ लाइन हास्पिटल को सील करने की मांग

बस्ती । लाइफ लाइन हास्पिटल दक्षिण दरवाजा में नवजात शिशु की लापरवाही से इलाज के कारण मौत का मामला जोर पकड़ता जा रहा है। मंगलवार को विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल और शिव सेना पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। मांग किया कि लाइफ लाइन हास्पिटल को तत्काल प्रभाव से सील कर मुख्य चिकित्साधिकारी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुये उनका अन्यत्र स्थानान्तरण किया जाय।
विश्व हिन्दू परिषद अध्यक्ष गोपेश पाल, बजरंग दल संयोजक मनमोहन त्रिपाठी, शिव सेना जिला प्रमुख प्रमोद पाण्डेय ने ज्ञापन देने के बाद प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि लाइफ लाइन हास्पिटल में मनमाने ढंग से इलाज के कारण लगभग 18 बच्चों की मौत हो गई। यहां अपने बच्चों को भर्ती कराने वाले परिजनों से इलाज के नाम पर मोटी रकम वसूला गया और शिकायत करने पर परिजनों को तरह-तरह की धमकियां दी गई। रूधौली थाना क्षेत्र के सुगिया निवासी अशोक कुमार यादव ने अपने नवजात पुत्र को इलाज के लिये लाइफ लाइन बी. केयर हास्पिटल दक्षिण दरवाजा में भर्ती कराया था, गलत इलाज के कारण उसकी मौत हो गई। पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से आरोप लगाया कि मुख्य चिकित्साधिकारी के वरिष्ठ सहायक मोहम्मद शमीम द्वारा लाइफ लाइन के प्रबंधतंत्र, चिकित्सकों को बचाया जा रहा है। यदि तत्काल प्रभाव से लाइफ लाइन हास्पिटल दक्षिण दरवाजा को सील कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई न की गई तो मुख्यमंत्री के बस्ती आगमन पर उन्हें ज्ञापन सौंपा जायेगा।
ज्ञापन सौंपने वालों में अपना पुत्र खोने वाले अशोक कुमार यादव के साथ ही सुनील कुमार मिश्र, कृष्णा शर्मा, रतन हिन्दुस्तानी, विकास चौधरी, बलराम प्रजापति, रविन्द्र कश्यप, अशोक यादव, राम भवन मौर्य, अनिल कुमार, इन्द्रजीत, इन्द्रपाल प्रजापति, अजय कुमार यादव, अतुल शर्मा, विजय गुप्ता, अनिल प्रजापति आदि शामिल रहे।