Friday, June 28, 2024
बस्ती मण्डल

नगर महोत्सव के दूसरे दिन जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का किया शुभारम्भ

नगर बाजार/बस्ती(शकील खान) नगर महोत्सव एवं शहीद मेला के दूसरे दिन आज जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने शहीद राजा उदय प्रताप सिंह और स्वाधीनता सेनानी सरयू भगत निषाद के चित्र पर पुष्पांजलि और दीप प्रज्ज्वलित कर विधिवत उद्घाटन किया। उन्होंने नगर महोत्सव एवं शहीद मेला की तारीफ करते हुए कहा कि भविष्य में इसके दूरगामी परिणाम होंगे। नगर पंचायत अध्यक्ष नीलम सिंह राना और कार्यक्रम संयोजक राना दिनेश प्रताप सिंह ने मुख्य अतिथि का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।
मुख्य अतिथि ने वालीबाल, कबड्डी और खोखो प्रतियोगिताओं का खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल समारोह का शुभारंभ किया। तीन किलोमीटर की दौड़ में बालिका वर्ग में बाबा गोविन्द कलहंस वाल्टर गंज की काजल चौधरी प्रथम,,यही की आर्तिका द्वितीय और इसी संस्था की संजना तृतीय रहीं जब कि बालक वर्ग में नगर के कपिल प्रथम बाबा गोबिंद कलहंस वाल्टर गंज के शिव सागर द्वितीय तथा यहीं के आलोक तृतीय घोषित किए गए। प्रथम दस प्रतिभागियों को आयोजन समिति द्वारा पुरस्कृत किया गया।
दूसरे सत्र में नगर पंचायत के स्कूली विद्यार्थियों का नृत्य और गायन का महामुकाबला हुआ। एक से बढ़कर एक मनोहारी प्रस्तुतियों ने पंडाल में रोमांच पैदा कर दिया। देर शाम तक सरकारी और निजी विद्यालयों के सैकड़ों कार्यक्रमों को देखने के लिए प्रांगण में भीड़ उमड़ पड़ी।