Thursday, February 22, 2024
बस्ती मण्डल

देश बचाओ, देश बनाओ’ समाजवादी साइकिल यात्रा का रूधौली में हुआ भव्य स्वागत

बस्ती । समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक यादव के नेतृत्व में प्रयागराज से शुरू हुई ‘देश बचाओ, देश बनाओ’ समाजवादी साइकिल यात्रा शुक्रवार को श्रंृगीनारी से आरम्भ हुई। पूर्व कैबिनेट मंत्री रामप्रसाद चौधरी ने हरी झण्डी दिखाकर साइकिल यात्रा को रवाना किया। स्थान-स्थान पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। यात्रा बभनान, गौर, होते हुये अमौली शुमाली, सोनहा, दसिया होते हये रूधौली विधानसभा क्षेत्र में पहुंची जहां बड़ी संख्या में सपा नेताओं, कार्यकर्ताओं और स्थानीय नागरिकों ने साईकिल यात्रियों का हौसला बढाया।
पूर्व कैबिनेट मंत्री रामप्रसाद चौधरी ने साईकिल यात्रियों का उत्साहवर्धन करते हुये कहा कि जिस तरह से उनका स्वागत हो रहा है इससे स्पष्ट है कि जनता भाजपा सरकार से ऊब चुकी है और बदलाव को तैयार है। सपा जिलाध्यक्ष एवं बस्ती सदर विधायक महेन्द्रनाथ यादव ने कहा कि जहां-जहां साईकिल यात्रा से लोगोंे में उत्साह आ गया है। यह यात्रा आने वाले लोकसभा के चुनावों में निर्णायक साबित होगी। रूधौली के सपा विधायक राजेन्द्र चौधरी ने अमरौली शुमाली में साईकिल यात्रियों का भव्य स्वागत किया।
साईकिल यात्रा के दौरान जीतीपुर, बभनान, गौर, अमरौली शुमाली शिवाघाट, हरिहरपुर चौराहा आदि में आयोजित सभाओं में सपा नेताओं ने केन्द्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। कहा कि यह सरकार सभी मोर्चो पर पूरी तरह से विफल है और समाज में नफरत पैदा कर रही है। लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक यादव, सपा विधायक एवं जिलाध्यक्ष महेन्द्रनाथ यादव, विधायक कविन्द्र चौधरी ‘अतुल’ राजेन्द्र चौधरी, प्रवीण पाठक के साथ ही पार्टी के अनेक नेताओं ने कहा कि केन्द्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में किसान, मजदूर, नौजवान, व्यापारी के साथ ही सभी वर्ग त्रस्त है। आने वाले लोकसभा के चुनाव में सपा पूरी मजबूती से चुनाव मैंदान में उतरेगी विजय के नये रेकार्ड बनेेगे।
साईकिल यात्रा का स्वागत करने वालों में मुख्य रूप से रन बहादुर यादव, प्रमोद यादव, जर्सी यादव, जितेन्द्र यादव, मो. उमर खां, सुभाष यादव, शहाबुद्दीन अंसारी, अंकित पाण्डेय, रोहित कन्नौजिया, भोला पाण्डेय, प्रदीप यादव, पतिराज चौधरी, दिनेश निषाद, चन्द्र प्रकाश सोनी, रतनसेन चौधरी, सुशील चौधरी के साथ ही साईकिल यात्रा में अभिषेक यादव के साथ चल रहे अखिलेश गुप्ता, राघवेन्द्र यादव, जयसिंह प्रताप यादव, अविनाश विद्यार्थी, राकेश शर्मा, प्रिन्स सिंह के साथ ही बड़ी संख्या में सपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता स्थानीय नागरिक शामिल रहे।