Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

सेंटबेसिल स्कूल के बच्चों को यातायात के प्रति जागरूक किया गया

बस्ती। उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के क्रम में 31 दिसम्बर तक सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है, जिस कड़ी में दिनांक 21.12.2023 को परिवहन विभाग द्वारा जनपद के विभिन्न स्कूलों में कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिस कड़ी में आज सेंटबेसिल स्कूल के बच्चों को यातायात जागरुकता अभियान चलाकर बच्चों को यातायात संबंधी सपथ जिलाधिकारी ने दिलाई। उन्होंने छात्रों/छात्राओं को संबोधित किया।कार्यक्रम में संभागीय परिवहन अधिकारी फरीदउद्दीन, एवं रविकांत शुक्ला (प्रवर्तन ) तथा सेंटबेसिल फादर ने भी यातायात संबंधी जानकारी बच्चों को दी।
सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी पंकज सिंह ने कहा कि इस प्रोग्राम को लेकर स्वास्थ्य विभाग, पीडब्लूडी विभाग, और शिक्षा विभाग से मिलकर सड़क सुरक्षा में कमी लाने के लिए विभिन्न विद्यालयों में जाकर पंपलेट के माध्यम से बच्चो को भी जागरुक किया जा रहा है, बच्चे घर में जाकर अपने पेरेंट्स को भी समझाएंगे कि बिना हेलमेट, सीट बेल्ट के वाहन न चलाए। उन्होंने कहा सड़क पर दुर्घटना होने पर हम पूरा प्रयास करते हैं कि घायल व्यक्ति की कैसे जान बचाई जा सकती है, उन्होंने छात्रों/छात्राओं को एवं और लोगों को एंबुलेंस सेवा का नo याद दिलाया कि ऐसे समय पर जरूर एंबुलेंस सेवा को फोन करें जिससे हॉस्पिटल तक घायल व्यक्ति पहुंच सके। पुलिस क्षेत्राधिकारी विनय सिंह चौहान ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा रोड पर वाहन चलाते समय रोड सिंगनल को जानना बहुत जरूरी है, उन्होंने कहा ओवर टेकिंग का ध्यान रखें।
उक्त कार्यक्रम में, पी टी ओ राजेश कुमार कुशवाहा,संजय कुमार दास,सम्भागीय निरीक्षक (प्राविधिक) बस्ती के साथ-साथ,सभाजीत पाल , रामानुज, अतुल मौर्य, आशुतोष तिवारी, विनीत राज श्रीवास्तव, रमेश कुमार, राकेश तिवारी, महेश कुमार, विजय यादव, वीरेंद्र सोनी, तथा स्कूल के टीचर व छात्र/छात्राएं उपस्थित रहें।