Saturday, June 22, 2024
बस्ती मण्डल

करोड़ो के भ्रष्टाचार पर चुप्पी तोड़े सरकार- डा. राम सुभाष

बस्ती। गुरूवार को आम आदमी पार्टी प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर जिलाध्यक्ष डा. राम सुभाष वर्मा के नेतृत्व में पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं ने कैग रिपोर्ट में भ्रष्टाचार के खुलासे के सवाल को लेकर राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से भेजा।
ज्ञापन सौंपने के बाद ‘आप’ जिलाध्यक्ष डा. राम सुभाष वर्मा ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने का वायदा किया था किन्तु कैग की रिपोर्ट ने सरकार के भ्रष्टाचार का सच सामने लाकर खड़ा कर दिया है। कहा कि कैग रिपोर्ट पर केन्द्र की सरकार को स्पष्टीकरण देना चाहिये कि आखिर ऐसा कैसे हो गया।
आप जिला महासचिव चन्द्रभान कन्नौजिया, महिला विंग अध्यक्ष मिथलेश भारती ने कहा कि सीएजी रिपोर्ट में केंद्र सरकार द्वारा सड़क निर्माण से लेकर आयुष्मान योजना और अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा किये जा रहे निर्माण में भारी हेराफेरी की खबरें उजागर हुई हैं। इस रिपोर्ट से स्पष्ट है कि देश की जनता के पैसों का खुला भ्रष्टाचार हुआ है लेकिन केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा किसी प्रकार की जांच और दोषियों पर कार्रवाई की बात नहीं की जा रही हैं।
राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में कहा गया है कि सीएजी रिपोर्ट के अनुसार रामनगरी में अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी के द्वारा ब्लैक लिस्टेड ठेकेदारों को बिना टेण्डर दिए ठेका देकर के लगभग 819 करोड़ 73 लाख का घोटाला किया गया इतना ही नहीं आयुष्मान भारत योजना के नाम पर मध्यप्रदेश में 400 लोगों का इलाज चल रहा है जो पहले ही मृत हैं इस तरह मृतकों के इलाज के नाम पर भी मोदी सरकार करोड़ों का घोटाला कर रही हैं। तीन फोन नंबर पर 10 लाख से ज्यादा लोगों की आयुष्मान योजना चल रही है। इसकी उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषियोें से धन की रिकबरी कराया जाय।
ज्ञापन सौंपने वालों में ‘आप’ के जिला उपाध्यक्ष शेषनाथ चौधरी, वीरेन्द्र यादव, जिला सचिव राम सजन सूर्यबंशी, यूथ विंग जिलाध्यक्ष फिरदौस अहमद, नरेन्द्र चौधरी, वाजिद अली, मो. शाबान अली, गुलाब, अशोक कुमार, खुर्शीद अहमद के साथ ही पार्टी के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल रहे।