Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

भविष्य में इस कार्यक्रम का बड़े पैमाने पर आयोजन कराया जाएगा-राना दिनेश प्रताप सिंह

समारोह पूर्वक मनाया गया बस्ती जनपद का 157 वा स्थापना दिवस

बस्ती। जनपद बस्ती का स्थापना दिवस समारोह जोश और उल्लास के साथ मनाया गया। सुबह स्टेडियम में खेल प्रतिोगिताएं शुरू हुई तो सांस्कृतिक संध्या, काव्य गोष्ठी, सम्मान समारोह के बाद देर शाम जिले की ऐतिहासिकता को संजोए बस्ती की भव्य आरती के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। मुख्य अतिथि एमएलसी सुभाष यदुवंश द्वारा आयोजकों के साथ पंडाल के निकट बनाया गए बस्ती मण्डल के विशाल नक्शे के समक्ष बना 11 किलो का केक काटते ही हैप्पी बर्थडे बस्ती की थीम पर पूरा स्टेडियम परिसर झूम उठा।

लोक गायिका डॉ रंजना अग्रहरि और उनकी टीम द्वारा आरती वशिष्ठ नगरी की गाना शुरू किया गया तो अतिथियों सहित उपस्थित जनसमुदाय अपने हाथों में दीपों की थाली लेकर बस्ती के नक्शे की आरती उतार कर समरोह को ऐतिहासिक बना दिया। गायत्री परिवार के साधकों के शंख ध्वनि से परिसर गुंजायमान हो गया।

कार्यक्रम संयोजक भाजपा नेता समाजसेवी राना दिनेश प्रताप सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए बस्ती के गौरवशाली इतिहास को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि भविष्य में जनपदवासियों को इस कार्यक्रम से जोड़कर और बड़े पैमाने पर आयोजन कराया जाएगा। प्रेस क्लब के अध्यक्ष विनोद उपाध्याय ने बस्ती की गाथा सुनकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। बस्ती जिले के सभी तहसीलों , ब्लाकों और बार्डर के जिलों को नक्शे में दर्शाते केक के साथ सेल्फी लेने की होड़ मच गई।

मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए बस्ती नगरी की भूमि को ऊर्जावान बताया। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम से लेकर साहित्य जगत तक में बस्ती ने दुनिया में अपना लोहा मनवाया।

।विशिष्ठ अतिथि भजपा जिला अध्यक्ष महेश शुक्ला ने कहा कि बस्ती का 157 वा वर्ष गांठ विकास और संस्कृति के नए आयाम गढ़ेगा।

समारोह में गायिका डा रंजना अग्रहरि और फार्मूला वन जैसी देसी कार बनाने वाले शिव पूजन को बस्ती की हस्ती सम्मान से नवाजा गया। मुख्य अतिथि सुभाष यदुवंश ने ग्राउंड में कार चलाकर निर्माता शिवपूजन की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि इसके प्रयासों को सम्मान दिलाने के लिए सरकार और शाशन में बात करेंगे। खेल समारोह का सुभा रंभ कृषि वैज्ञानिक प्रो एस एन सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साह वर्धन किया।

हैंडबॉल में महिला वर्ग में सीनियर गर्ल्स ने जूनियर गर्ल्स को एक गोल से हराकर जीत दर्ज किया जबकि पुरुष वर्ग में सीनियर बालक टीम ने जूनियर बालक टीम को 2 गोल से हमारा।
वालीबाल स्टेडियम ए स्टेडियम बी के बीच खेल गया जिसमें स्टेडियम ए वीज्यी रहा।

हाकी में गणेश पुर की टीम ने स्टेडियम की टीम को एक गोल से हराकर विजय प्राप्त किया।

इसी प्रकार फुटबाल के रोमांचक मैच में स्टेडियम ए ने स्टेडियम बी को एक गोल से हरा कर जीत दर्ज किया।
कार्यक्रम का संचालन रोटरी क्लब के अध्यक्ष मयंक श्रीवास्तव ने किया इस अवसर पर गायत्री शक्ति पीठ के डा राम चन्द्र शुक्ल, पं राम प्रसाद त्रिपाठी,भाजपा नेता गोपेश्वर त्रिपाठी, ब्लाक प्रमुख यशकांत सिंह , रघुनाथ सिंह, विनोद शुक्ल, सरोज मिश्रा, दिवाकर मिश्रा, प्रमोद पांडेय, मनोज सिंह,गुड्डू सिंह, आशीष सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।