Saturday, June 22, 2024
बस्ती मण्डल

बीएसए डॉ इन्द्रजीत प्रजापति को शिक्षकों, कर्मचारियों ने दिया भावुक विदाई

बस्ती। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ इन्द्रजीत प्रजापति का तबादला विधि अधिकारी शिक्षा निदेशालय लखनऊ के पद पर हो गया है। ऐसे में शिक्षक नेताओं, कार्यालय के कर्मचारियों, अधिकारियों और शिक्षकों ने सोमवार को भावुक विदाई दी। साथ ही बीएसए डॉ इन्द्रजीत प्रजापति के काम की भी सराहना की। शिक्षकों ने इस विश्वास के साथ बीएसए को विदाई दी कि वे जिस पद व संस्थान में कार्यरत रहेंगे उसे वो अपने सतत् प्रयत्नों द्वारा नित नई ऊँचाइयों पर ले जाकर अपने पद को गौरवान्वित करने की कोशिश करेंगे।

बीएसए डॉ इन्द्रजीत प्रजापति ने कहा कि जनपद में एक वर्ष के कार्यकाल में हमने सभी के सहयोग से शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने पर जोर दिया साथ ही लम्बित समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया। कार्यकाल के दौरान खण्ड शिक्षा अधिकारी, शिक्षक नेताओं, जिला समन्वयक, शिक्षकों और कर्मचारियों द्वारा बहुत सहयोग मिला।
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उदय शंकर शुक्ल सहित सभी शिक्षक नेताओं ने बीएसए के कार्यशैली की जमकर सराहना की। कहा कि शिक्षकों के हृदय में बीएसए का एक विशेष और महत्वपूर्ण स्थान है। बीएसए ने विभाग के लम्बित अनेक समस्याओं का समाधान किया। बीएसए के अविस्मरणीय योगदान के कारण ही बेसिक विभाग में सकारात्मक परिवर्तन सम्भव हो सका है।
इस दौरान राघवेन्द्र प्रताप सिंह, अभय सिंह यादव, शैल शुक्ल, सन्तोष कुमार शक्ल, चन्द्रभान चौरसिया, विवेक कान्त पाण्डेय, रवीश कुमार मिश्र, स्कन्द मिश्र, अम्बिका पाण्डेय, सुनील पाण्डेय, गुड्डू चौधरी, भैयाराम राव, विनोद गौतम, दिनेश वर्मा सहित बड़ी संख्या में शिक्षक, कर्मचारी व कार्यालय के स्टाफ मौजूद रहे।