Tuesday, June 25, 2024
बस्ती मण्डल

बिजली संकट को लेकर ‘आप’ ने निकाली लालटेन यात्रा

बस्ती । आम आदमी पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कार्यवाहक जिला महासचिव डा. राम सुभाष वर्मा के नेतृत्व में प्रेस क्लब से शास्त्री चौंक तक लालटेन यात्रा निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके पूर्व प्रेस क्लब सभागार में अध्यक्ष के चयन को लेकर कार्यकर्ताओं की बैठक हुई जिसमें उपस्थित पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं ने महत्वपूर्ण सुझाव दिये।

प्रेस नेतृत्व के आवाहन पर निकाली गई लालटेन यात्रा में आप नेताओं ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बिजली आपूर्ति का संकट गहरा गया है, शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में जो ट्रांसफारमर खराब हुये वे बदले नहीं जा रहे हैं और खेती किसानी के समय में किसानों को कृषि कार्य हेतु बिजली नहीं मिल पा रही है। मांग किया कि कि प्रदेश में निर्बाध बिजली आपूर्ति कराई जाये जिससे इस भयंकर गर्मी से लोगों को निजात मिल सके और लोगों की मौतें न हों। गर्मी के कारण प्रदेश में जो मौतें हुई है उन मृतक के परिवार को उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाये, बिजली विभाग में रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरा जाये।
‘आप’ के जिला प्रभारी देवेन्द्र अम्बेडकर और कार्यवाहक जिला महासचिव डा. राम सुभाष वर्मा ने कहा कि प्रदेश में बिजली की अघोषित कटौती हो रही है, जनता बिजली कटौती से त्राहिमाम कर रही है, पूरे प्रदेश में बिजली कटौती का संकट लोग झेल रहे हैं । अकेले पूर्वांचल में भीषण गर्मी सैकड़ों लोगों की मौतें हो चुकी है, गर्मी के बाद बरसात के कारण लोग तमाम बीमारियों का शिकार हो रहे हैं, ये बेहद दुर्भाग्य है कि 21वीं सदी में लोगों को बिजली जैसी मूलभूत आवश्यकता की पूर्ति नही हो रही हैं, बिजली आपूर्ति न होने से बस्ती और प्रदेश की जनता परेशान है।
बैठक और लालटेन जुलूस निकालने वालों में मुख्य रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष पतिराम ‘आजाद’ सिद्धार्थनगर प्रभारी कुलदीप जायसवाल, चन्द्रभान कन्नौजिया, मुकेश कुमार शुक्ला, मिथलेश भारती, अरूण प्रकाश, सिद्धेश सिन्हा, भाष्कर धुसिया, किशन चौधरी, सुग्रीव यादव, वीरेन्द्र कसौधन, फिरदौस अहमद, राम अधार गौतम, पप्पू मिश्रा, प्रेमचन्द्र चौधरी, विनय कुमार पाण्डेय, के.पी. भारती, मनीराम वर्मा, राम सजन सूर्यबंशी, के.पी. भारती, डा. नरेन्द्र चौधरी, वीरेन्द्र यादव, बसन्त लाल, मो. इशहाक, मो. रफीक, भगवानदीन भारती के साथ ही आम आदमी पार्टी के अनेक पदाधिकारी शामिल रहे।