Monday, February 26, 2024
बस्ती मण्डल

प्राथमिक षिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापनः 7 करोड़ रूपये के कम्पोजिट ग्रान्ट की उच्च स्तरीय जांच की मांग

बस्ती। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक षिक्षक संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल के नेतृत्व में मंगलवार को संघ पदाधिकारियों, शिक्षकों ने जिलाधिकारी कोे सम्बोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से अलग-अलग समस्याओं के निस्तारण हेतु सौंपा।
सौंपे ज्ञापन में जूनियर हाई स्कूल के प्रधानाध्यापकों की पदोन्नति हेतु वरिष्ठता सूची जारी कर ऑन लाइन किये जाने, परिषदीय विद्यालयों में भेजे गये कम्पोजिट ग्रान्ट लगभग 7 करोड़ रूपये के कार्य और भुगतान प्रक्रिया और जीएसटी आदि की उच्च स्तरीय जांच कर कार्यवाही कराने आदि की मांग शामिल हैं।
ज्ञापन सौंपने के बाद संघ अध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने बताया कि परिषदीय विद्यालयों में भेजे गये कम्पोजिट ग्रान्ट लगभग 7 करोड़ रूपये के कार्य और भुगतान प्रक्रिया और जीएसटी आदि में बड़े पैमाने पर धांधली की गई है, नियमों की खुली अनदेखी की गई। इसकी जांच कराकर दोषियों को दण्डित कराने के साथ ही धन की रिकबरी कराया जाय। बताया कि पुरानी पेंशन बहाली हेतु राष्ट्रीय संयुक्त मंच द्वारा आगामी 27 जून को लखनऊ के चारबाग स्थित रेलवे मैंदान में आयोजित होने वाले हुंकार रैली में बस्ती से हजारों की संख्या में शिक्षक बस एवं निजी वाहनों से हिस्सा लेने जायेगें। इसकी जानकारी भी डीएम को ज्ञापन के माध्यम से दिया गया है।
ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से अभय सिंह यादव, सूर्य प्रकाश शुक्ल, रजनीश मिश्र, अम्बिका पाण्डेय, आदित्य त्रिपाठी, इजहारूल हक, प्रदीप जायसवाल आदि शामिल रहे।