Monday, May 20, 2024
बस्ती मण्डल

निस्वार्थ भाव से जरूरतमंदों की सेवा करना ही सच्ची सेवा है – हरीश द्विवेदी

बस्ती। भाजपा की ओर से अटल बिहारी वाजपेयी प्रेक्षागृह के सभागार में समाजसेवी एनजीओ संचालित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के लिए शक्ति वंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में सांसद हरीश द्विवेदी शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र ने की। कार्यक्रम का संचालन संयोजक रामचरन चौधरी ने किया। जिले के सैकड़ों सामाजिक संगठनों व एनजीओ ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। सांसद हरीश द्विवेदी ने सभी सामाजिक संस्थाओं का हार्दिक वंदन व अभिनंदन किया। इस दौरान दस वर्षों में हुए बदलावों पर नौ मिनट की फिल्म भी दिखाई गई। उन्होंने कहा कि देश में सामाजिक संस्थाएं एक बड़ी अहम भूमिका निभा रही है। अपने लिए तो सभी जीते हैं लेकिन सामाजिक संस्थाएं समाज के लिए जीती हैं। कार्यक्रम में समाजसेवी एनजीओ संचालित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को भाजपा नेताओ द्वारा उनका उत्साहवर्धन किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, एनजीओ प्रकोष्ठ के संयोजक भानु प्रकाश मिश्र, रोली सिंह, प्रत्युष विक्रम सिंह, अमृत कुमार वर्मा उपस्थित रहे।
सांसद हरीश द्विवेदी ने भारतीय जनता पार्टी की नीति और योजनाओं से महिलाओं को अवगत कराया और उन्हें सभी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लगातार महिलाओं के हितों में प्रधानमन्त्री मोदी काम कर रहे हैं और आज भारत की बेटी ऊंचे मुकाम छू रही है। पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ करते हुए कहा कि डबल इंजन सरकार की बदौलत यूपी में तेजी से विकास हो रहा है। महिलाएं सशक्त हो रही हैं..आगे बढ़ रही हैं। महिलाओं से अपील की, कि लोकसभा 2024 के चुनाव में भाजपा को वोट देकर लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार फिर प्रधानमंत्री बनाएं।
जिलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र ने कहाँ हम महिलाओं के हितों के लिए काम करते रहेंगे और जो भी योजनाएं होंगी, वह महिलाओं तक बीजेपी सरकार जरूर पहुंचाती रहेगी। उन्होंने योजनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा महिला सम्मान बचत पत्र योजना, महिला समृद्धि योजना, ग्राम पंचायत में बैंकिंग सखी योजना, ग्रामीण आजीविका मिशन, स्वयं सहायता समूह से स्वरोजगार योजना, महिलाओं को सम्मान बढ़ाया, उज्ज्वला योजना, वर्किंग वूमेन हॉस्टल स्कीम, स्वयं सहायता समूह को नमो ड्रोन दीदी, राशन दुकानों में महिला, महिला पीएसी बटालियन, महिला शक्ति केंद्र, महिलाओं को बंपर नौकरियां भाजपा सरकार में दी गई है। जिलाध्यक्ष ने कहा केंद्र सरकार और राज्य सरकार महिलाओं के सम्मान में कोई कमी नहीं छोड़ रही है महिलाओं का पूरा सम्मान हो रहा है।
कार्यक्रम में सैंकड़ों की संख्या में समाजसेवी एनजीओ संचालित स्वयं सहायता समूह की महिलाएं मौजूद रही।