Saturday, February 24, 2024
बस्ती मण्डल

बेहतर जीवनशैली की ओर ले जाता है संगीत- डा. श्रेया

बस्ती, 16 जून। डा. श्रेया संगीत संस्थान के छात्र छात्राओं को प्रथमा, मध्यमा और विशारद का प्रमाण पत्र वितरित किया। सिविल लाइन स्थित मुख्य विकास अधिकारी डा. राजेश कुमार प्रजापति के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में संस्थान की निदेशिका डा. श्रेया ने नृत्य, संगीत, वादन के क्षेत्र में अपना करियर बना रहे छात्र छात्राओं के हुनर की जमकर तारीफ की। कहा संगीत अभिव्यक्ति का सबसे उत्कृष्ट माध्यम है।

यह मनोरंजन के साथ साथ खुद को अपने भीतर से जोड़ता है और बेहतर जीवनशैली की ओर ले जाता है। डा. श्रेया ने कहा संगीत हमें अवसाद, चिंता, हृदय संबंधी समस्या और अनिद्रा जैसी स्थितियों से छुटकारा दिलाता है। तमाम संस्थान इसे चिकित्सा की एक विधा के रूप में प्रयोग करते हैं। इस क्षेत्र में विशेषज्ञता बेहतर भविष्य और अच्छे दिनों की ओर ले जा सकती है। उन्होने सभी छात्र छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डा. राजेश कुमार प्रजापति, मॉडल प्राथमिक विद्यालय मुसहा के प्रधानाध्यापक रामसजन यादव, पत्रकार अशोक श्रीवास्तव, संगीत गुरू मो. इरफान आदि मौजूद रहे। सभी ने छात्र छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुये उपलब्धियों पर बधाइयां दिया। छात्र छात्राओं ने अपनी प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया। अध्ययन कुमार, याशिका कुमारी, मुसकान गुप्ता, सोनिया निषाद, मुसकान मद्धेशिया, रासिका सागर, ज्योति श्रीवास्तव, बबीता तथा दीपचन्द श्रीवास्तव को प्रमाण पत्र वितरित किये गये।