Thursday, May 2, 2024
बस्ती मण्डल

पदाधिकारियों के अभिनन्दन समारोह में गूंजा बीमा अभिकर्ताओं के हितों का मुद्दा

बस्ती। सोमवार को भारतीय जीवन बीमा निगम शाखा बस्ती के अभिकर्ता संघ द्वारा नवनिर्वाचित अखिल भारतीय अभिकर्ता संघ (लियाफी 1964 से सम्बद्ध) के जोनल अध्यक्ष चन्द्रभान पाण्डेय, एवं जोनल सचिव सुधाकर चतुर्वेदी के आगमन पर अभिनन्दन समारोह का आयोजन निगम के प्रशिक्षण हाल में किया गया। कार्यक्रम में वक्ताओं ने अभिकर्ताओं की समस्याओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। इसी कड़ी में जोनल पदाधिकारियों ने राम विनय पाण्डेय को जोनल कोषाध्यक्ष मनोनीत किया।
अभिकर्ता संघ बस्ती के अभिकर्तागण एवं मण्डलीय कार्यकारणी के गोरखपुर मंडल के अध्यक्ष आलोक कुमार पाठक, मण्डलीय महामन्त्री संजय कुमार सिंह द्वारा आयोजित स्वागत एवं अभिनन्दन समारोह में वक्ताओं ने कहा कि संघ अभिकर्ताओ के हितो के लिए सदैव तत्पर रहता है और विभिन्न मुद्दों पर मैनेजमेंट से वार्ता की जाती है। इसका परिणाम यह है कि कई सारे फैसले जैसे गेज्युटी, मेडीक्लेम, ग्रुप इन्श्योरेंस, जैसे अनेक फैसले निगम को अभिकर्ताओें के हित में करना पड़ा है।
अभिकर्ता संघ के वरिष्ठ संरक्षक डा0 जे० यन. मिश्र एवं बस्ती शाखा के अध्यक्ष राम विनय पाण्डेय संघ के जोनल सचिव सुधाकर चतुर्वेदी , संघ के जोनल अध्यक्ष ई.बी. पाण्डेय आदि ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारणी के आहवान पर संघ सदैव सजग प्रहरी बना हुआ है। यही नही आज के बदलते समय में आई.आर.डी. के परिवर्तनीय मंशा पर भी लगातार नजर बनाए हुए है एवं अपने अभिकर्ता साथियों के हित के लिए कार्य कर रहा है। संघ पदाधिकारियों ने सभी अभिकर्ताओं से आग्रह किया कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में संघ से जुड़े जिससे हमेशा मजबूती से लड़ाई जारी रहे। कार्यक्रम एस.के. सिंह, के.के. उपाध्याय, राजेश त्रिपाठी, विजय चौधरी, रामचन्द्र शुक्ल, मीडिया प्रभारी विमल मिश्र, एस.के. शुक्ला, दिलीप गुप्ता, राम नयन मिश्र, राम अशीष ओझा, प्रदीप शुक्ल, सूर्य प्रकाश चौधरी, अजय पाण्डेय, शम्भू नाथ पाण्डेय, शिवाकान्त त्रिपाठी, फखरुद्दीन, मदन मोहन दास मिश्र, महेन्द्र त्रिपाठी, प्रमोद मिश्रा, सतीश मिश्र आदि उपस्थित रहे।