Monday, April 29, 2024
बस्ती मण्डल

शहीद दिवस पर 15 लोगों ने रक्तदान कर दी शहीदों को श्रद्धांजलि

बस्ती। भगत सिंह, सुखदेव और राज गुरु के बलिदान दिवस पर बृहस्पतिवार को भारत विकास परिषद वशिष्ठ शाखा की ओर से ओम आर्थोपेडिक व मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ।
करीब 3 घंटे तक चले शिविर में महिला शक्ति भी पीछे नहीं रही। शाखा की रक्तदात शिविर प्रभारी संगीता यादव समेत कई महिलाओं ने रक्तदान किया।
50 से अधिक बार रक्तदान करने वाले गोरक्ष प्रांत के सेवा प्रमुख डॉ डी के गुप्ता, शाखा के वित्त सचिव अनुराग शुक्ल ने रक्तदान कर श्रद्धांजलि दी।
इन्होंने किया रक्तदान
शिविर में जे पी चौबे, डॉ राकेश पाण्डेय, विनय कुमार, शैलेष उपाध्याय, अवधेश प्रजापति, रामभवन चौधरी, डॉ विवेक चौधरी, राज गुप्ता,विमल यादव ने भी रक्तदान किया।
वरिष्ठ आर्थोपेडिक सर्जन डॉ डी के गुप्ता ने कहा कि जरूरतमंद की जिंदगी को बचाने के लिए रक्त बहुत ज्यादा जरूरी होता है। इसलिए सभी स्वस्थ व्यक्ति को समय-समय पर रक्तदान करना चाहिए।
शाखा के अध्यक्ष कैलाश नाथ दूबे कहा रक्तदान करना सेहत के लिए काफी लाभदायक है और दूसरों की जिंदगी बचाने के लिए आवश्यक भी है। रक्तदान के लिए इसके साथ ही सभी से अपील कि रक्तदान जरूर करें।
उन्होंने कहा कि भगत सिंह ने देश की आजादी के लिए अपनी जान तक दे दी। ऐसे महान क्रांतिकारियों से प्रेरणा लेते हुए हम सभी को जरूरतमंदों की मदद के लिए रक्तदान करना चाहिए।
रक्तदात का सफल संयोजन डॉ प्रशांत त्रिपाठी और संगीता यादव ने किया।
इस अवसर पर डॉ निधि गुप्ता, संस्था के सचिव पंकज त्रिपाठी, मोहित पांडेय, डॉ मनोज सिंह, चन्दन, सनी, शिवम आदि लोग उपस्थित रहे।