Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पीस कमेटी की हुई बैठक

नगर बाज़ार/बस्ती :– रविवार को त्योहारों पर शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता नायब तहसीलदार वीर बहादुर सिंह ने की। उन्होंने लोगों से सौहार्दपूर्ण माहौल में होली व शब ए बारात महोत्सव शान्ति पूर्ण माहौल में मनाने की अपील की।
बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए नायब तहसीलदार वीर बहादुरपुर सिंह ने कहा कि त्योहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए जितनी जिम्मेदारी प्रशासनिक अधिकारियों की बनती है। उतना ही योगदान आप सब का भी बनता है। उन्होंने लोगों से क्षेत्र में सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अगर कोई समस्या आती है तो प्रशासन को अवगत कराएं। समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाएगा। त्योहार के अवसर पर अराजकता फैलाने की कोशिश करने पर उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि माहौल खराब करने वाले लोगों को पुलिस चिन्हित करने का काम कर रही है।
थाना प्रभारी नगर जनार्दन प्रसाद ने कहा कि दोनों समुदाय के लोग एक दूसरे के साथ मिलजुल कर त्योहार मनाएं। सार्वजनिक और सामूहिक तौर पर अनावश्यक भीड़भाड जमा न हो,सभी लोग अपनी अपनी जिम्मेदारी समझकर प्रेम और सदभाव के साथ त्योहार मनाएं,उन्होंने कहा कि अगर किसी ने भी आपसी भाईचारा मे विध्न डालने कि कोशिश करते हुए अगर कोई पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगा।
इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी विनय चौहान, उप निरिक्षक श्रवण कुमार यादव, शशि शेखर सिंह, अनस अख्तर, संजीव यादव,सुशील पाण्डेय, पवन वर्मा,अशंक बल्लभ चतुर्वेदी, प्रधान प्रतिनिधि वेद प्रकाश, शहादत अली,रामकृपाल यादव, नूर आलम,समेत तमाम लोग मौजूद रहे।