Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

बड़े उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया शिक्षक दिवस

बस्ती, कप्तानगंज। आज शिक्षक दिवस के अवसर पर जगह-जगह विद्यालयों में शिक्षक दिवस मनाया जा रहे हैं जिसको लेकर पूर्व मध्यमिक विद्यालय हरिहरपुर कप्तानगंज में बच्चों द्वारा केक मगा कर सच को द्वारा केक काटकर शिक्षक को केक खिलाया गया। प्रधानाध्यापक प्रमोद त्रिपाठी ने शिक्षक दिवस पर वरिष्ठ अध्यापकों को बुलाकर उन्हें सम्मानित किया तथा शिक्षा के महत्व को बताते हुए छात्रों के जीवन में शिक्षक का महत्व को बताया।
सेवानिवृत्त खजुरिया के पूर्व प्रधानाध्यापक राधे श्याम मिश्रा को विद्यालय प्रधानाध्यापक द्वारा अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। वहीं वरिष्ठ अध्यापक राधेश्याम मिश्र ने जीवन में पैदा होने के बाद निरंतर हमें हर जगह से कुछ ना कुछ सीख मिलती रहती है लेकिन हमारे जीवन में कुछ ऐसे भी लोग आते हैं जिनके आने से जीवन ही परिवर्तित हो जाता है।

आदर्श शिक्षक स्कंद कुमार मिश्रा श्री सर्व पल्लवी राधा कृष्ण के जन्म को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह हमारे और शिक्षकों के लिय अमूल है। तथा श्री सर्व पल्लवी राधा कृष्ण जी के जीवन पर प्रकाश डाला।
सुनील तिवारी,राजेश कुमार उपाध्याय, त्रिलोकीनाथ सोनी, अंजू तिवारी, मुस्कान उपाधाय,जूही उपाधाय लोग उपस्थित रहे वहीं छात्र छात्राओं ने मोहम्मद परवेज ,दुगावती, लवकुश, रामसुंदर, अवधेश आदि उपस्थित रहे