Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

निकाय चुनाव के लिये आम आदमी पार्टी ने समीक्षा बैठक में बनायी रणनीति

बस्ती । आम आदमी पार्टी पदाधिकारियोें, कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष पतिराम आजाद के नेतृत्व में निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दिया है। इसी कड़ी में मंगलवार को बनकटी, कप्तानगंज, गनेशपुर नगर पंचायत क्षेत्रों के कस्बों में समीक्षा बैठक कर रणनीति बनायी गई। जिलाध्यक्ष पतिराम आजाद ने बैठकों में कहा कि चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशी संगठन की मजबूती के साथ ही अपने-अपने क्षेत्रों में जनाधार मजबूत करें और जनहित के सवालों को लेकर संघर्ष करके पार्टी के पक्ष में वातावरण बनायें।
समीक्षा बैठक में बनकटी में अद्या प्रसाद अग्रहरी, कप्तानगंज में मिथलेश भारती, एवं रामसजन ने कहा कि केन्द्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा के सरकार में किसान, नौजवान सभी वर्ग के लोग परेशान हैं। बिजली कीमतों में बढ़ोत्तरी, रोडवेज के बसों में प्रति किमी. 25पैसे की बढोत्तरी कर दिया गया। गन्ना किसानों का भुगतान पिछले निर्धारित रेट से पांच रूपया कम दिया जा रहा है। जबकि नियमतः 15 दिन के अंदर गन्ना का भुगतान हो जाना चाहिए। वर्तमान समय में गन्ने का एक भी रूपया प्रदेश सरकार द्वारा नहीं बढ़ाया गया है। योगी सरकार की इस नीति का आम आदमी पार्टी घोर विरोध करती है। उन्होने कहा कि संगठनों आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविन्द केजरीवाल का संकल्प पूरा होगा। बैठक में कानपुर की घटना की घोर निंदा करते हुये दिक्षित परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा दिया जानेे तथा दोषी सभी अधिकारी व कर्मचारी के ऊपर मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार करने की मांग किया गया। बस्ती के बनकटी क्षेत्र के निपनिया गांव में 8 वर्षीय बालिका के साथ दुराचार और हत्या की निन्दा करते हुये मांग किया गया कि दोषियों को कड़ा दण्ड दिया जाय।
समीक्षा बैठकों में अजय राय जिला अध्यक्ष बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ, रामप्रसाद पाण्डेय, रामकरन गौतम, रामयज्ञ चौधरी, संतोष पाण्डेय, रामनरेश प्रजापति, राकेश गौतम, संतोष गौतम, अभय पाल, राजेश कुमार, रामदास चौधरी, बृजेश प्रजापति, अजय कुमार पाण्डेय, महेन्द्र यादव, मसलहूद्दीन, राजू प्रजापति, मो0 अयूब, रामरती देवी, सुनीता गौतम, संजय कुमार यादव, रामकृष्ण मिश्र आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।