Friday, April 26, 2024
बस्ती मण्डल

बनकटी मे सांसद खेल महाकुंभ के संविलियन पूर्व माध्यमिक विद्यालय आमचांदी मे बालिका वर्ग विजयी

बस्ती/बानपुर।(मुकेश कुमार)संविलियन पूर्व माध्यमिक विद्यालय आमचांदी विकास क्षेत्र बनकटी में सांसद खेल महाकुंभ में पूर्व माध्यमिक विद्यालय बालिका वर्ग में विजयी छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम का संचालन बनकटी ब्लाक के ब्यायाम शिक्षक मक्खन लाल ने किया।
पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए बनकटी ब्लाक के बीओ अरूण कुमार पांडेय ने कहा कि खेल से छात्रों का सर्वांगीण विकास होता है। आमचांदी के छात्रों ने बनकटी ब्लाक का ही नहीं वल्कि पूरे जनपद का नाम रोशन किया है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बनकटी ब्लाक के खण्ड शिक्षा अधिकारी अरूण कुमार यादव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। और ग्रामीण क्षेत्र के छात्र किसी से कम नहीं है। इस बात को पूर्व माध्यमिक विद्यालय आमचांदी के छात्राओं ने साबित किया है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बनकटी के अध्यक्ष सुरेश गौड़ ने बताया कि आमचांदी के छात्रों ने खेल के क्षेत्र में हमेशा अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इसके लिए विद्यालय के प्रधानाध्यापक विनोद कुमार चौधरी एवं विद्यालय के खेल टीम के प्रभारी खुर्शीद अहमद बधाई के पात्र हैं।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से नोडल शिक्षक संकुल हृदय विकास पाण्डेय, सेवानिवृत्त शिक्षक राजमन, सेवानिवृत्त शिक्षक चंद्र शुक्ल,प्रधान अरविन्द दूबे, कविंद्र चौधरी,मु० इकबाल, अतुल कृष्ण राज,प्रतिभा सिंह, रामसिंह, संगीता शुक्ला, पूनम मिश्रा,सोनू चौधरी, अनुपमा चौधरी सहित सभी ग्रामवासी एवं अभिभावक उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में विजयी छात्राओं को नकद पुरस्कार एवं मेडल से सम्मानित किया गया।