Tuesday, May 7, 2024
बस्ती मण्डल

डेवडाड-शिवपुर लिंक मार्ग जर्जर, राहगीर परेशान

कुदरहा/बस्ती।कुदरहा विकास क्षेत्र के रामजानकी मार्ग डेवडाड से कुदरहा-लालगंज मार्ग को जोड़ने वाली सड़क गड्ढो में तब्दील हो गयी है।यह सड़क सरकार द्वारा चलाये गए गड्ढा मुक्त अभियान की पोल खोल रही है।सड़क की मरम्मत कार्य न होने से क्षेत्रीय जनता में रोष व्याप्त है।
राम जानकी मार्ग डेवडाड से शिवपुर होते हुए कुदरहा-लालगंज मार्ग को जोड़ने वाली चार किलोमीटर लंबी सड़क गड्ढो में तब्दील होने से विद्यालय जाने वाले बच्चों व अन्य राहगीरों के लिए मुशीबत बन गयी है। आये दिन राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे है।गायघाट की तरफ से लालगंज की ओर जाने वाले राहगीर अक्सर इस मार्ग का प्रयोग करते है जिससे उनकी समय और दूरी दोनों की बचत होती है।थन्हवाँ मुडियारी,रघऊपुर,शिवपुर सहित अन्य गाँव के लोगों का ब्लॉक मुख्यालय कुदरहा व नगर पंचायत गायघाट जाने का यही मुख्य मार्ग है ।
पैंसठ वर्षीय तुलसी निवासी रघऊपुर ने बताया कि पिछले दिनों कुदरहा बाजार से लौटते समय सड़क के गड्ढे में फिसलकर गिर गया जिससे गंभीर चोटें आई।
रघऊपुर के ग्राम प्रधान सुबाष चौधरी ने बताया कि यह सड़क कई वर्षों से खस्ताहाल है।सडक में बड़े बड़े गड्ढे बन गए है जो बारिश के मौसम में तालाब जैसे नज़र आते है और राहगीर गिरकर चोटिल हो जाते है । उन्होंने जन प्रतिनिधियों से इस सड़क की जल्द से जल्द मरम्मत करवाने की मांग किया । राम पदारथ, संतोष, रामचन्दर, जगराम, कृष्ण गोपाल, रामलाल, रघुपत, मनीराम सहित अन्य क्षेत्रवासियों ने सड़क की जल्द मरम्मत करने की मांग किया।