Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अधिवेशन में गूंजा पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा

बस्ती । राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद सह शाखा विकास खण्ड-विक्रमजोत का अधिवेशन एवं चुनाव शुक्रवार को ब्लाक सभागार में सहायक विकास अधिकारी पंचायत रमेश चन्द्र यादव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। अधिवेशन में विकास खण्ड के विभिन्न विभागो के अनेक कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। चुनाव अधिकारी एवं राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिला मंत्री तौलू प्रसाद की देख रेख में हुये चुनाव में सर्वसम्मत से आशीष श्रीवास्तव अध्यक्ष, सुशील कुमार चौधरी मंत्री, मुकेश चन्द्र यादव वरिष्ठ उपाध्यक्ष, कौशल सोनकर कोषाध्यक्ष और सर्वेश यादव लेखा सम्प्रेक्षक के पद पर निर्विरोध रूप से निर्वाचित घोषित किये गये।

निर्वाचित पदाधिकारियों को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष राम अधार पाल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाया। कहा कि सरकार पुरानी पंेशन व्यवस्था को लागू न करके कर्मचारियों के जीवन को अन्धकार मय बना रही है, कहा कि सरकार ने कोरोना के समय 6-6 भत्तों को समाप्त कर दिया और 18 महीने के मंहगाई भत्ते को आज तक नहीं दिया, पुरानी पेंशन को लेकर यदि सरकार ने शीघ्र निर्णय न लिये तो केन्द्र और प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर राष्ट्र व्यापी आन्दोलन छेड़ा जायेगा, इसकी तैयारी बैठक जनवरी 2023 में दिल्ली में होगी। कहा कि कर्मचारियों को अपना अधिकार हासिल करने के लिये संगठन को मजबूती देनी होगी, वे निर्णायक आन्दोलन के लिये तैयार रहे।
अधिवेशन को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद हर्रैया के तहसील अध्यक्ष दिनेश सिंह मगन, ट्यूवेल टेक्निकल इम्प्लाईज एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष राव ने कहा कि समय आ गया है, सभी कर्मचारी एकजुट हो। पुरानी पेंशन बहाली के लिये केन्द्र और राज्य सरकार के कर्मचारी अपनी ताकत को समझें।
अधिवेशन में मुख्य रूप से नरेश चन्द्र शुक्ल, राजीव लोचन पाठक, रमाकान्त वर्मा, रामदरश, मधुसूदन प्रजापति, विजय कुमार, अजय चौधरी, सुहेल अहमद, रामसकल सोनी, परशुराम, आशाराम यादव, रविशंकर, गंगाराम, बब्लू निषाद, राम अनुज के साथ ही अनेक कर्मचारी शामिल रहे।