Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में बनी निकाय चुनाव की रणनीति

बस्ती । नगर पालिका और नगर पंचायत चुनावों में प्रभावी भूमिका के लिये आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारियां जमीनी स्तर पर तेज कर दिया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को मुण्डेरवा बाजार के काली मंदिर के निकट स्थित सभागार में कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ जिसमें नगर पंचायत मुण्डेरवा बाजार के चुनाव तैयारियों की रूप रेखा पर विचार किया गया। कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये पार्टी के जिलाध्यक्ष पतिराम आजाद ने कहा कि 30 नवंबर तक 11 दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन अलग-अलग स्थानों पर किये जायेंगे और कार्यकर्ताओं से संवाद बनाकर रणनीति तंय की जा रही है।

‘ आप’ जिलाध्यक्ष पतिराम आजाद ने कहा कि जनता में आम आदमी पार्टी के आवेदन फॉर्म के लिए भारी उत्साह है जो दर्शाता है लोग केजरीवाल मॉडल को पसन्द कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों की लापरवाही के चलते आज जगह-जगह गंदगी का जमावड़ा है जिससे विभिन्न प्रकार की बीमारियां पनप रही है। सफाई की स्थिति बेहद खराब है। आम आदमी पार्टी को मौका मिला तो भ्रष्टाचार से मुक्ति के साथ विकास की गति तेज होगी।
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए संगठन मंत्री शास्त्री डी.एन. त्रिपाठी और जिला महासचिव डा. रामसुभाष वर्मा, जिला उपाध्यक्ष चन्द्रभान कन्नौजिया, प्रदेश सचिव फौजी मुकेश कुमार, महिला विंग जिलाध्यक्ष लक्ष्मी यादव आदि ने कहा कि निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी हर सीट पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी। कहा कि पार्टी का उद्देश्य नगर निगम नगर पालिका और नगर पंचायत में फैले भ्रष्टाचार को समाप्त कर नगरीय व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करना है। जन सहयोग से आम आदमी पार्टी इस बार जीत का रेकार्ड बनायेगी, लोग बदलाव का मन बना चुके है।
आप के वरिष्ठ नेता मनोज कुमार जायसवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में अच्छी शिक्षा, बेहतर चिकित्सा व्यवस्था, बिजली, पानी,महिला सुरक्षा, स्वास्थ, यातायात व्यवस्था पर शानदार काम किया है । यदि जनादेश मिला तो उसी तर्ज पर बस्ती में भी विकास यात्रा को तेज किया जायेगा।
कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य रूप से किरन यादव, वीरेन्द्र यादव, फिरदौस अहमद, बबिता शुक्ला, राजेन्द्र सिंह, रामनरेश प्रजापति, राजेश कुमार, अजय राय, मिथलेश भारती, अजय राय के साथ सैकड़ो लोग शामिल रहे।