Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

छात्रों में टैबलेट वितरणः खिले चेहरे

बस्ती । प्रदेश सरकार द्वारा बच्चों के सर्वागीण विकास हेतु चलायी जा रही टैबलेट वितरण योजना के तहत मंगलवार को अभिराजी देवी निजी आई टी आई बखरिया (कोनी), बनकटी में बच्चों को जब टैबलेट का वितरण मुख्य अतिथि बाल मुकुन्द मिश्र जी द्वारा किया गया तो बच्चों के चेहरे पर मुस्कान और खुशी की लहर छा गयी।
22 छात्रों में टैबलेट वितरण के दौरान बच्चों को सम्बोधित करते हुये संरक्षक समाजसेवी बाल मुकुन्द मिश्र जी ने कहा कि आज हर छात्रों को अपने तैयारी के लिये इन्टरनेट और उसके उपकरण की अति आवश्यकता है इसलिये मुख्यमंत्री ने हर मेधावी छात्रों को टैबलेट देने का काम कर रहे हैं । बच्चे हमारे देश के भविष्य हैं और आज वे मेधावी तव बन सकते हैं जब वे हर क्षेत्र के आधुनिक तकनीक की जानकारी रखें । ज्ञानार्जन के लिये यह टैबलेट बहुत महत्त्वपूर्ण है । संस्थान के डायरेक्टर भानु प्रकाश मिश्र जी ने छात्रों से कहा कि वे टैबलेट का उपयोग ज्ञान प्राप्ति के लिये करें।
प्रधानाचार्य रमेश चन्द्र शर्मा एवं संस्थान प्रभारी प्रमोद कुमार, शिवा शुक्ला ने बच्चों को टैबलेट के संचालन के सन्दर्भ में जानकारी दी। इस अवसर पर परमात्मा चौधरी, स्कन्द शुक्ला, एच.एन. पाण्डेय और संस्थान के समस्त अनुदेशक आदि उपस्थित रहे ।