Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

विश्व हिन्दू महासंघ ने किया गोहत्या मामले में दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग

बस्ती। विश्व हिन्दू महासंघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने सोनहा थाना क्षेत्र के गदापुर चक गांव में गाय की हत्या किये जाने, लोगों की जानकारी होने पर गाय के शव को छिपाने के मामले में दोषियों के विरूद्ध उच्चस्तरीय कार्रवाई की मांग जिला प्रशासन से किया है।
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बताया कि यदि वे स्वंय और स्थानीय नागरिक न पहुंचते तो गोहत्या के मामले को सुनियोजित रूप से समाप्त कर दिया जाता। उनके कड़े प्रतिरोध, जिलाधिकारी को मामले की सूचना देने और एसडीएम की मौजूदगी में गाय का क्षत विछत शव सामने आने के बाद गोहत्या का मामला पुष्ट हो गया। उन्होने कहा कि सोनहा थाने के निरीक्षक विनोद कुमार समेत चार पुलिसकर्मियों का निलम्बन ही काफी नहींे है। लम्बे अरसे से गोहत्या का कारोबार करने वालों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाय। घटना स्थल पर 12 घंटे तक डटे रहे अखिलेश सिंह ने कहा है कि यदि मामले में लीपापोती की गई और दोषियों को बचाने का प्रयास हुआ तो वे मामले को मुख्यमंत्री तक ले जायेंगे।

विश्व हिन्दू महासंघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह के साथ सोनहा थाना क्षेत्र के गदापुर चक गांव में महासंघ के प्रदेश मंत्री बाबा गिरजेश दास, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष सौरभ तिवारी, विन्दगोपाल त्रिपाठी, मुन्ना सिंह, महेश हिन्दुस्थानी, अमरजीत सिंह, राकेश सिंह, प्रिन्स पटेल, अजय मिश्रा, अखिलेश पटेल आदि शामिल रहे।